विद्यालय परिसर से बरामद हुए सात लग्जरी वाहन, प्रबन्धक फरार

विद्यालय परिसर से बरामद हुए सात लग्जरी वाहन, प्रबन्धक फरार

नसीर ख़ान पुलिस ने प्रबन्धक के पिता को हिरासत में लिया, गाड़ियां चोरी की होने का अनुमानहसनगंज-उन्नाव। कोतवाली हसनगंज क्षेत्र के एक गांव में संचालित प्राइवेट विद्यालय में दिल्ली से चोरी की खरीदी गयी सात लग्जरी मारुति इको गाड़ी सहित प्रबंधक के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिससे कोतवाली क्षेत्र में

नसीर ख़ान

पुलिस ने प्रबन्धक के पिता को हिरासत में लिया, गाड़ियां चोरी की होने का अनुमान
हसनगंज-उन्नाव। कोतवाली हसनगंज क्षेत्र के एक गांव में संचालित प्राइवेट विद्यालय में दिल्ली से चोरी की खरीदी गयी सात लग्जरी मारुति इको गाड़ी सहित प्रबंधक के पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिससे कोतवाली क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। वहीं विद्यालय प्रबंधक फरार हो गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली के नंबर की गाड़ियों के कागज न मिलने से गाड़ियां चोरी की प्रतीत हो रही है।


हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के मौलाबाकीपुर गाँव में राजदेवी ग्लोबल इंटर कालेज संचालित है जिसके संचालक व प्रबंधक नमन कुमार सिंह है। पकड़ी गयी सातों गाड़ियों के नम्बर दिल्ली के है। मारुति सुजुकी की इको लग्जरी गाड़ियां है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चोरी की होने आशंका जता रही है। सभी सातों गाड़ियों को पुलिस थाने ले आई है तथा विद्यालय प्रबंधक अभी पुलिस हिरासत से फरार है। विद्यालय संचालक व प्रबंधक नमन सिंह के न मिलने पर उनके पिता उधम सिंह पुत्र शिवकुमार सिंह निवासी बजेहरा थाना माखी को पूंछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

साथ ही आस-पास गाँवो से गाड़ी चला रहे ड्राइवर को पुलिस ने कस्टडी में पंूछताछ करने में जुट गई है। सूत्रों की माने तो एक गाड़ी की कीमत 5 लाख रुपए की कीमत की बताई जा रही हैं। ग्लोबल इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को स्कूल लाने व छोड़ने का काम करती थी। जिसमें 5 गाड़ियां सीएनजी से चलती है तथा कुछ गाड़ियां सीधे लखनऊ से शिक्षकों को भरकर लाती थी।

ग्रामीणो की माने तो आरटीओ अधिकारी भी बिना टैक्स व अभिलेखों से संचालित गाडियों के चलने पर रोक लगाना जरूरी नहीं समझा। जबकि विद्यालय में बिना नम्बर फिटनेस व बिना किसी परमिट के गाड़ियां चलाना गैरकानूनी मानते हैं। फिर भी हसनगंज क्षेत्र में कई स्कूलों में बिना फिटनेस जर्जर गाड़ियां तीन सालों से स्कूलों में दौड़ रही है। चालक छात्र-छात्राओं को बैठाकर फर्राटा भरते रहते हैं।

नवागंतुक कोतवाली प्रभारी राघवन कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय के प्रबंधक के पिता को पंूछताछ के लिए लाया गया है। प्रबंधक की तलाश जारी है। कुल 7 गाड़ियां पुलिस के कब्जे में है। मुखबिर की सूचना पर चोरी की होने की आशंका जताई गयी है। जल्द ही मुख्य आरोपी को पकड़कर चोरी की गाड़ियों का खुलासा किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel