सावरकर किताब विवाद : ये क्या बोले स्वामी चक्रपाणि…

सावरकर किताब विवाद : ये क्या बोले स्वामी चक्रपाणि…

स्वतंत्र प्रभात – अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में विवादित टिप्पणी की है। बात ये है की कांग्रेस सेवादल की किताब में नाथूराम गोडसे और सावरकर के बीच समलैंगिक संबंध का दावा किया गया है। और इस पर स्वामी चक्रपाणि ने कहा है

स्वतंत्र प्रभात –

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में विवादित टिप्पणी की है। बात ये है की कांग्रेस सेवादल की किताब में नाथूराम गोडसे और सावरकर के बीच समलैंगिक संबंध का दावा किया गया है। और इस पर स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि ये सावरकर के खिलाफ हास्यास्पद आरोप हैं। और अगर ऐसा है तो हमने भी सुना है कि राहुल गांधी समलैंगिक हैं।

दरअसल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सेवादल में की किताब में महात्मा गांधी की हत्या, नाथूराम गोडसे और वीडी सावरकर का जिक्र किया गया है। किताब में दावा किया गया है कि नाथूराम गोडसे और वीर सावरकर के बीच समलैंगिक संबंध थे। ‘वीर सावरकर कितने वीर’ में कई किताबों के हवाले से तमाम तरह के दावे किए गए हैं।

डॉमिनिक लैपिएर और लैरी कॉलिन की किताब ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ का जिक्र करते हुए इसमें लिखा है, ‘ब्रह्मचर्य धारण करने से पहले नाथूराम गोडसे के एक ही शारीरिक संबंध का ब्यौरा मिलता है। यह समलैंगिक संबंध थे। उनका पार्टनर था उनका राजनैतिक गुरु वीर सावरकर।’ सावरकर पर मचे घमासान पर महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना ने भी पार्टी को आड़े हाथों लिया।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘वीर सावरकर एक महान व्यक्तित्व थे और हमेशा रहेंगे। एक वर्ग उनके खिलाफ बोलता रहता है जो उनके दिमाग की गंदगी को दिखाता है कि कितना हद तक वे गिर सकते हैं।’

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel