समाधान दिवस में डीएम एवं एसएसपी ने लोगों की सुनी फरियाद, 218 के सापेक्ष 3 मामलो का हुआ निस्तारण

समाधान दिवस में डीएम एवं एसएसपी ने लोगों की सुनी फरियाद, 218 के सापेक्ष 3 मामलो का हुआ निस्तारण

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मिल्कीपुर तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में मौजूद अधिकारियों से डीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए, उनकी समस्याओं का तत्काल गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने भी सर्किल के सभी थाना प्रभारियों से कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। तहसील दिवस शनिवार को ही जिलाधिकारी की अगुवाई में होनी थी लेकिन महाशिवरात्रि का पर्व होने के चलते सोमवार को आयोजित की गई।
समाधान दिवस में पाराधमथुआ गांव निवासी आदित्य प्रताप शर्मा ने प्रार्थना पत्र दिया कि पूर्व प्रधान गायत्री देवी द्वारा स्ट्रीट लाइट में धांधली की  जांच कराने के लिए कई प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई डीएम ने डीपीआरओ को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है, दसौली गांव निवासी अवधेश पांडे ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया है कि सीएचसी मिल्कीपुर डॉक्टर/ अधीक्षक द्वारा घोर लापरवाही व मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार करते रहते हैं, वही डॉ पंकज द्वारा मरीजों को बाहर की दवाएं लिखी जा रही है,अधीक्षक 10 वर्ष से अस्पताल में ही जमे हैं जिलाधिकारी ने सीएमओ को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है, कदनपुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से चक मार्ग गाटा संख्या 1260 व तालाब गाटा संख्या 1262, 1263, 1264 पर हुए अवैध कब्जा हटवाने की मांग की। डीएम ने तहसीलदार को जांच कर कब्जा हटवाने का निर्देश दिया है।
 समाधान दिवस में जब किसानों ने शिकायती प्रार्थना पत्र छुट्टे मवेशियों के संबंध में दिया तो जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द चिन्हित स्थानों पर गौशालाओं का निर्माण कराकर छुट्टे मवेशियों को पकड़वाया जाए किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।फिलहाल जिला अधिकारी एवं एस एसपी 1:10 पर ही समाधान दिवस से निकल गए तथा फरियादी अपना प्रार्थना पत्र लेकर अपनी बारी आने का इंतजार करते ही रहे।अन्य तहसील स्तरीय अधिकारी समाधान दिवस में आए फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे वही दर्जनों अधिकारी अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक चलाते नजर आए। दिवस में कुल 218 शिकायती प्रार्थना पत्र आए जिनमें से तीन शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया जो राजस्व से संबंधित थे।
समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय राजा, उपनिदेशक कृषि संजय त्रिपाठी,एसडीएम अमित जायसवाल, तहसीलदार हेमंत गुप्ता, क्षेत्राधिकारी आसुतोष मिश्रा, वन क्षेत्राधिकारी पीके श्रीवास्तव,  निरीक्षक मुइद खान, खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर रिचा सिंह, तीनों विकासखंड के वीडियो, उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार सहित सभी अधिकारीगण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में
International Desk डोनाल्ड ट्रंप ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह बर्गम को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनंगे या नहीं।...

Online Channel