मिल्कीपुर में मनरेगा मजदूरों का 3 करोड़ 5 लाख का भुगतान रूका

मिल्कीपुर में मनरेगा मजदूरों का 3 करोड़ 5 लाख का भुगतान रूका

अयोध्या। मिल्कीपुर में मनरेगा योजना के तहत काम करने वाले मजदूरों का 18 नवंबर से करीब 3 करोड़ 5 लाख रुपए का भुगतान न होने से मजदूर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। मनरेगा योजना के अंतर्गत मिल्कीपुर विकासखंड में 77 ग्राम पंचायतें हैं जिसमें कुल 26002 जॉब कार्ड धारक है इसमें से करीब 20500 सक्रिय जॉब कार्ड धारक हैं। इन जॉब कार्ड धारकों द्वारा काम तो किया गया, लेकिन उनकी मजदूरी का भुगतान नवंबर माह से अब तक नहीं हो सका है। 
मनरेगा मजदूरों का करीब 3 करोड़ 5 लाख रुपए मजदूरी का भुगतान लंबित है। मजदूरी न मिलने से मनरेगा मजदूर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। उनके सामने रोजमर्रा की चीजों को खरीदने में बड़ी मुश्किल खड़ी हो रही है।
 
मनरेगा मजदूरों का 18 नवंबर से अबतक नहीं हुआ भुगतान
 
खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर के के सिंह से जब जानकारी चाहिए गई तो उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों के भुगतान के लिए डुगल लगाया जा रहा है। जैसे ही शासन से मनरेगा मजदूरों की बकाया धनराशि आएगी तत्काल उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।मनरेगा मजदूरों का समय से मजदूरी ना आने से मजदूरों के सामने परेशानी तो खड़ी ही है। लेकिन ऐसे में हम कर ही क्या सकते हैं। शासन से पैसा जैसे ही आता है तत्काल जॉब कार्ड धार को के खाते में भेज दिया जाता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel