त्रिशूल एयर फोर्स स्टेशन के बाहर अवैध निर्माण पर चला बीडीए का बुलडोजर, सुरक्षा में सेंध की कोशिश

त्रिशूल एयर फोर्स स्टेशन के बाहर अवैध निर्माण पर चला बीडीए का बुलडोजर, सुरक्षा में सेंध की कोशिश

स्वतंत्र प्रभात 
बरेली। योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के क्रम में बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) लगातार अवैध कब्जे ध्वस्त कर रहा है। इसी क्रम में बीडीए की प्रवर्तन टीम ने त्रिशूल एयर फोर्स स्टेशन की बाउंड्रीवॉल के पास अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा बाउंड्रीवाल के आसपास के अवैध निर्माण चिन्हित कर चेतावनी जारी की गई है।
 
कठोर कार्रवाई की दी चेतावनी
अवैध निर्माण और अतिक्रमण एयरफोर्स की सुरक्षा को लेकर खतरा थी। गुरुवार को बीडीए की टीम एयरफोर्स स्टेशन की बाउंड्री के पास पहुंची। टीम और बुलडोजर को देखते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। प्रवर्तन टीम ने स्टेशन की चाहरदीवारी के चारों ओर अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलाकर उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया। प्रवर्तन टीम ने अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी कि वायु सेना स्टेशन के पास जो भी अवैध तरके से निर्माण करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
 
शिकायत के बाद जेई, एई को लगी भनक
एयरफोर्स के करीब खाली जमीनों पर धीरे धीरे प्लॉटिंग करके अवैध निर्माण हो गया। प्राधिकरण के जेई, एई को इसकी भनक तब लगी जब शिकायत हुई। पिछले साल तीनों अवैध कॉलोनियो पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद भी निर्माण होता गया मगर प्राधिकरण जेई, एई को कोई खबर नहीं लगी। उपाध्यक्ष बीडीए मनिकानंद ए ने बताया कि अनाधिकृत निर्माणों के विरूद्ध प्रभावी रूप से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। अवैध निर्माण, अतिक्रमण के विरूद्व प्राधिकरण स्तर से किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel