वाह वाही  लेने में गोला पुलिस ने ले लिया 35 बर्षीय युवक की जान , गुड वर्क हासिल करने में गोला पुलिस निर्दोषों को भी बना चुकी है मुल्जिम

सूबे के मुखिया की जनपद में आखिर  कब तक चलेगा पुलिस का यह खेल, क्षेत्र के लोगो मे गोला पुलिस के प्रति उपजा भारी आक्रोश ,  काफी देर रात सात नामजद व 15 अज्ञातलोगों पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

वाह वाही  लेने में गोला पुलिस ने ले लिया 35 बर्षीय युवक की जान , गुड वर्क हासिल करने में गोला पुलिस निर्दोषों को भी बना चुकी है मुल्जिम

रिपोर्टर/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी - बृजनाथ त्रिपाठी

 गोरखपुर ।गोला थाना क्षेत्र के ग्राम बाढा बुजुर्ग गांव निवासी 35 बर्षीय विनय कुमार पांडेय पुत्र शिवाकांत पांडेय की बुधवार की देर रात पुलिस लाकप में मौत हो गयी ।पुलिस मरने की सूचना पाते ही अपने बचाव में  विनय को सी एच सी गोला पर इलाज के लिए लेकर पहुची। जहां डॉक्टर ने तत्काल मृत्यु घोषित कर दिया। मृतक के परिजन भी भारी संख्या में थाने पर  पहुँच आये  । शव को गोला पश्चमी चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया। डी एम ,एस एस पी  को छोड़ कर जनपद के लगभग सभी थाने व अधिकारी गण चौराहे पर एकत्र हो गए। मृतक विनय के भाई चंद्र प्रकाश पांडेय के लिखित तहरीरपर सात नामजद व 15 अज्ञात पर देर रात  हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ।और एस डी एम व एस पी सी टी के आश्वासन पर शव रात तीन बजे पी एम के लिए भेज दिया गया।पी एम से शव गुरुवार की सुबह घर आया । ग्राम सभा बाढा बुजुर्ग से लेकर शव दाह तक अधिकारियों व पुलिस की भारी भरकम फ़ौज तैनात कर दिया गया। भारी सुरक्षा ब्यवस्था के बीच अपरान्ह में मृतक के  भाई  विनोद ने मुखाग्नि दिया । मुखाग्नि के समय सभी की आंखे नम हो गयी। उपस्थित समुदाय ने कहा कि गोला पुलिस एक काला इतिहास  लिख दिया । 
जो कभी समाप्त होने वाला नही है।

दूसरी तरफ मृतक के 32 बर्षीय पत्नी और दो नन्हे बच्चों जिनकी उम्र मात्र 6 बर्ष व तीन बर्ष  का है। उसकी परवरिस कैसे होगी।यह यक्ष प्रश्न समाज, शासन  व प्रशासन के समक्ष खड़ा कर दिया।

प्राप्त बिबरण के अनुसार  ग्राम सभा बाढा निवासी आयरन पुत्र भोला आदि  द्वारा बुधवार को गोला थाने  पर पहुँच कर  एक आवेदन दिया गया कि हमारे भतीजी मोहनी पुत्री राकेश उम्र 7 बर्ष के साथ गांव के बिनय पबडे ने  छेड़खानी किया है। जिस पर 112 नम्बर पर फोन हुआ ।112 नम्बर की गाड़ी पहुची और कुछ समय के बाद एस एच ओ अपने हमराहियों व चौकी चिनीमिल के पूरे स्टाप के साथ बाढा बुजुर्ग गांव पहुँच  गए । 
विनय के  घर पहुच कर उनके घर की तलाशी लिए ।लेकिन विनय उस समय दवा लेने माल्हनपार गए हुए थे। पुलिस वाले उनका इंतजार किये और उनके घर आते  ही विनय को गाड़ी में बिठा कर गोला थाने लेकर चले आये। विनय की स्थिति ठीक नही थी। विनय के परिजन भी साथ थाने पर पहुंचे। विनय को लाकर गोला पुलिस हवालात में डाल दिया।परिजनों की माने तो हवालात में डालते समय विनय को एक दरोगा ने पीछे से गर्दन पर एक घुसा मारा वह  लाकप में गिर पड़े तभी से उठे ही नही।

IMG-20240321-WA0088

बिनय के परिजन जब पानी लेकर अंदर पहुचे तो देखे कि एक कमरे में बिनय मरे पड़े है। घटना की सूचना गोला पुलिस को मिली तो हाथ पॉव  पुलिस के फूल उठे।आनन फानन में सी एच सी गोला इलाज के लिए एस एच ओ लेकर पहुचे ।लेकिन डॉक्टर ने विनय को मृत्यु घोषित कर दिया।  इस घटना की सूचना क्षेत्र में बिजली की तरह दौड़ पड़ा ।क्षेत्र से काफी लोग गोला के लिए उमड़ पड़े।स्थानीय प्रशासन भी सतर्क होकर भारी पुलिस फोर्स व स्थानीय अधिकारियों के साथ जिला मुख्यालय से भी अधिकारियो का जमावड़ा गोला से लेकर मृतक के गाँव बाढा तक बना दिया। सब कुछ के बाद भी गाँव व क्षेत्र में तनाव की स्थिति बरकरार है। सी एच सी गोला के अधीक्षक डा अमरेंद्र नाथ ठाकुर का कहना है कि पुलिस द्वारा एक युवक को अस्पताल लाया गया जिसका नाम विनय पांडेय था । वह अस्पताल आने के पहले ही मर चुका था। 
मृतक के परिजन मुक्ति धाम पर घटना में कार्यवाही न होते देख शव दाह न करने की बात स्थानीय प्रशासन से किया। जिस पर एस डी एम गोला केशरी नंदन तिवारी ने दो दिन का कार्यवाही के लिए समय मांगा।उसके बाद शव दाह सम्पन्न हुआ।

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया मामले की जांच की जा रही है, शव को पोस्टमाटर्म के बाद उच्चस्तरीय जाँच के बाद कार्यवाही होगी ,फिरहाल SHO सहित 15 पर मुकदमा पंजीकृत है ,

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel