होली से पहले खाद्य विभाग ने कई दुकानों पर मारा छापा, भरे मिठाइयों के सैंपल

होली से पहले खाद्य विभाग ने कई दुकानों पर मारा छापा, भरे मिठाइयों के सैंपल

विशेष संवाददाता
अयोध्या।  होली के त्यौहार को देखते हुए खाद्य एवं सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है, जिसने बृहस्पतिवार को मिल्कीपुर क्षेत्र के कुमारगंज, हैरिंग्टनगंज, बहादुरगंज समेत अन्य प्रमुख बाजारों के कई दुकानों पर छापा मारते हुए मिलावट खोरों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया। इस अभियान से बाजारों के दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने 35 किलो मिठाई नष्ट कराते हुए, खोया और रसगुल्ला के नमूने भरे, साथ ही नमूनों को जांच के लिए लैब भेज दिया, जिससे नमूने फेल होने पर कारवाई की जा सके।
 
यह विशेष अभियान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ पी के त्रिपाठी के नेतृत्व में खाद एवं सुरक्षा विभाग के  अधिकारी दिनेश सिंह और रमेश चंद्र ने संयुक्त रूप से चलाया। खाद्य विभाग द्वारा की गई इस छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया, जिसमें कई दुकानदारों ने अपने यहां छापा पड़ने से पहले ही दुकानों की शटर डाल दी और मौके से भाग गए। विभाग द्वारा की गई इस कारवाई से मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में हड़कंप मचा रहा वह खाद्य विभाग ने नमूने भरने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिया जिससे उनकी गुणवत्ता की जांच की जा सके।
 
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अयोध्या डॉ पी के त्रिपाठी ने बताया कि अभियान के तहत नगर पंचायत कुमारगंज के सूरज स्वीट्स एण्ड रेस्टोरेंट से खोया का एक नमूना लिया गया और 35 किग्रा मिठाई को नष्ट कराया गया, टकसरा में मनीराम स्वीट्स एण्ड रेस्टोरेंट से पनीर और छेना रसगुल्ला का एक एक नमूना लिया गया तथा हैरिंग्टनगंज में रवि मोदनवाल के यहां से छेने का रसगुल्ला व बहादुरगंज चौराहा पर शिव कुमार साहू से खोया का नमूना लेकर जांच हेतु भेजा गया। जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कराई जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel