सीएचसी मिल्कीपुर में डॉक्टरों का इंतजार करते रहे में मरीज,11:00 बजे तक नहीं खुला ओपीडी 

सीएचसी मिल्कीपुर में डॉक्टरों का इंतजार करते रहे में मरीज,11:00 बजे तक नहीं खुला ओपीडी 

विशेष संवाददाता

 अयोध्या। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर अस्पताल के ओपीडी में अक्सर समय पर डॉक्टर नहीं पहुंचने से मरीजों को परेशानी हो रही है। शनिवार को सुबह 10:00 बजे तक डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। अस्पताल परिसर में मरीज इधर-उधर बैठकर डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे है ।

 उसी बीच भास्कर रिपोर्टर अस्पताल पहुंच कर मौजूद कर्मचारियों से पूछा कि डॉक्टर साहब कहां पर है तो कर्मचारी ने बताया कि डॉक्टर साहब आते ही होंगे, इमरजेंसी है तो चिकित्सा अधिकारी कक्ष में डॉक्टर जी0पी0 विश्वकर्मा है उनको दिखा दीजिए बाकी अभी कोई डॉक्टर आया नहीं है।
स्वास्थ्य विभाग का निर्देश है कि सभी डॉक्टर समय से  ओपीडी में बैठे लेकिन सीएचसी मिल्कीपुर में अधीक्षक समेत कई डाक्टर अस्पताल ही नहीं पहुंचे जिसके चलते सभी डॉक्टरों के ओपीडी पर ताला लटका मिला। अधीक्षक का तो कमरा खुला मिला लेकिन कुर्सी भी डॉक्टर के आने का इंतजार कर रही थी।
अस्पताल में नदारत डॉक्टरों के संबंध में जानकारी के लिए अधीक्षक डॉ प्रदीप कुमार के दूरभाष पर संपर्क किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी। अस्पताल के कुछ कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में होंगे वहीं एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कभी वे समय से नहीं आते और ना ही मुख्यालय पर रुकते ही हैं।
ऐसी दशा में जब अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं रहेंगे तो क्षेत्र के गरीब जनता का उपचार कैसे संभव होगा क्षेत्र की जनता पैसे के अभाव में सरकारी अस्पतालों का सहारा लेती है लेकिन जब अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं रहेंगे तो मरीजों का उपचार कैसे होगा।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel