मोदी जी नमामि गंगे योजना का नाम बदल कर रखा जाए जग नाशिनी

जल्द ही होगा नमामि गंगे परियोजना का जमीनी पड़ताल 

मोदी जी नमामि गंगे योजना का नाम बदल कर रखा जाए जग नाशिनी

स्वतंत्र प्रभात 
आलापुर अम्बेडकरनगर। चुनाव सर आ गया आचार संहिता भी लागू हो गया है सब बड़े नेता अपने कार्यों की बखान कर सत्ता में आने की कोशिश करेंगे और जहां तक सम्भव है। इसमें सबसे आगे भारतीय जनता पार्टी होगी और बीजेपी में सबसे आगे रहने की सम्भावना है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्योंकि अपने पिछले कार्यकाल में हुए कामों के बल पर दुबारा सत्ता पाने की कोशिश में रहेंगे लेकिन क्या मोदी की योजना जनता तक सीधे मिल रही है इसका जवाब होगा हां और न दोनो।
 
अम्बेडकर नगर जिले में बहुत जोर शोर से चल रही हर घर जल और परियोजना का नाम है नमामि गंगे इस परियोजना का नियम है जमीन में पाइप डालते समय जो अन्य विभागों की सरकारी सम्पत्ति का नुक़सान हो उसको नमामि गंगे परियोजना द्वारा ठीक कराया जाए। इसके पूर्व में जिलाधिकारी ने आदेश भी जारी किया था परन्तु नमामि गंगे के कर्मचारी केवल लूटने में व्यस्त हैं क्योंकि अगर ग्राम स्तर पर देखा जाए सड़क तोड़ कर ,रोड तोड़कर जमीन के अंदर जल का पाइप डाला गया और अधिकतर रोड चकरोड जिसमे पाइप डालते समय टूट गया उसको ठीक नहीं किया जा रहा है।
 
जहां पर शिकायत होती है वहा पर कुछ सुधार जरूर हो जाता है परन्तु सबको शिकायत करने की जानकारी न होने से यह योजना लोगों के लिए मुसीबत बन रही।कुछ जगहों पर ऐसा भी मिला करोड़ों की लागत से टंकी का निर्माण हो रहा है उसमें भी घटिया ईटों का प्रयोग हो रहा यह बात काम करते मिस्त्री खुद बताते हैं इतना ही नहीं पाइप लगाते समय आंख मूंदकर खोदाई करने वाले बहुत से गांवों का वाइ फाई केवल भी काट दिए हैं।जिससे कई महीनों से इंटरनेट सुविधा बंद है। जल्द ही नमामि गंगे योजना का पड़ताल जारी होगा और नमामि गंगे योजना का हकीकत जनता के सामने होगा।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel