भदोही में अवैध खनन और परिवहन करते 32 वाहनों पर कार्यवाही।

अगस्त माह में कुल 27 ट्रक और 5 ट्रैक्टर से 15.50 लाख की वसूली।

भदोही में अवैध खनन और परिवहन करते 32 वाहनों पर कार्यवाही।

 जुलाई माह में 29 वाहनों को पकड़ कर 11.10 लाख की गई थी वसूली।

भदोही।
 
जनपद में अवैध खनन और अवैध परिवहन पर जिला प्रशासन और खनन विभाग के तरफ से लगातार कार्यवाही देखने को मिल रही है।
 
‌भदोही जिलाधिकारी विशाल सिंह के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेन्द्र कुमार मौर्य के मार्गदर्शन तथा खनन अधिकारी परशुराम सुरेन्द्र के नेतृत्व में जहां बीते जुलाई माह में कुल 29 वाहनों को पकड़ कर‌ कुल 11.10 लाख का शमन शुल्क वसूला गया वहीं अगस्त माह में यह आंकड़ा बढ़कर 32 वाहनों को पकड़ कर कुल 15.50 लाख का शमन शुल्क वसूला गया। प्रशासन के तरफ से की जा रही लगातार कार्यवाही से  अवैध खनन करने वाले में हड़कंप मचा है।
 
प्रशासन के सख्ती के बावजूद भी खनन करने वाले अपने जुगत में सक्रिय नजर आते हैं। जुलाई माह से अगस्त माह में बेहतर प्रदर्शन करने पर भदोही जनपद के अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि अवैध खनन और अवैध परिवहन जिले में ना हो यह सुनिश्चित करने के लिए प्रवर्तन टीम लगातार सक्रिय रहती है। और बीते जुलाई माह से बेहतर कार्य अगस्त माह में किया गया। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि अगस्त माह में कुल 32 वाहनों को पकड़ा गया है जो अवैध परिवहन करते हुऐ पाए गए हैं।जिसमें से 27 ट्रक और पांच ट्रैक्टर है।
 
जिनसे कुल 15.50 लाख का शमन शुल्क वसूला गया। कहा कि आगे भी इस तरह की कार्यवाही लगातार चलती रहेगी और अवैध खनन और अवैध परिवहन करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर है। कहा कि यदि कहीं कोई खनन की शिकायत मिलती है तो त्वरित कार्यवाही की जायेगी। इसको लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से बात करके और भी सक्रियता बढ़ाई जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता