गोपाल विद्यालय प्रबन्ध समिति की सचिव ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण।

पठन पाठन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।राजकुमारी अद्रिजा सिंह

गोपाल विद्यालय प्रबन्ध समिति की सचिव ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण।

कोरांव प्रयागराज- यमुनानगर क्षेत्र के अन्तर्गत में पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 विश्वनाथ प्रताप सिंह द्वारा संस्थापित गोपाल विद्यालय इण्टर कॉलेज कोरांव के विद्यालय के प्रबन्धक राजा अजेय सिंह और विद्यालय की प्रबन्ध समिति की सचिव राजकुमारी अद्रिजा मंजरी सिंह ने हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान छात्र छात्राओं के पठन पाठन की समीक्षा कर और बेहतर करने के लिए अध्यापक अध्यापिकाओं को सुझाव दिया।
 
गोपाल विद्यालय प्रबन्ध समिति की सचिव ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण। राजकुमारी अद्रिजा मंजरी सिंह ने बताया कि हमारे दाऊ साहब ने विद्यालय की स्थापना क्षेत्र को बेहतर शिक्षा के देने के लिए किया था। आप सभी अध्यापक अध्यापिका इसका ध्यान रखेंगे इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राजकुमारी जी ने खिलाड़ियों से भी मुलाकात करते हुए उनको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए प्रदेश स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में चयनित छात्राओं को नकद राशि देकर सम्मानित भी किया।
 
निरीक्षण के दौरान उपस्थित विद्यालय प्रबंध समिति उपाध्यक्ष रुद्र नारायण बाजपेई ने बताया कि राजा साहब ने इस क्षेत्र में इस शिक्षण संस्थान को स्थापित कर शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाने का कार्य किया था। हम सभी उनके पद चिन्हों पर चल कर इस संस्थान का नाम ऊंचा करने का कार्य कर रहे है जिसका परिणाम छात्रों ने प्रदेश स्तर की मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है।प्रधानाचार्य डॉक्टर साबिर अली और उप प्रधानाचार्य डॉक्टर कमलेश कुमार ने प्रबन्ध समिति के पदाधिकारियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बृजेश श्रीवास्तव,गोविन्द मिश्रा ऋषिकेश कुमार,अखिलेश पांडेय आदि समस्त अध्यापक अध्यापिका उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|