भुगतान को लेकर खाताधारक काट रहा अधिकारियों का चक्कर, खाताधारक को मिली धमकी 

लक बैंक के इकौना ब्रांच का मामला

 भुगतान को लेकर खाताधारक काट रहा अधिकारियों का चक्कर, खाताधारक को मिली धमकी 

बलरामपुर। प्राइवेट बैंक लक में जमा धान की अवधि पूरा हो जाने पर निकासी को लेकर खाता धारक महीनों से बैंक के एजेंट वा अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। खाताधारक का आरोप है कि जमा धान का आधा रुपए बैंक के द्वारा भुगतान के बजाय बैंक के मैनेजर ने गूगल पे के माध्यम से किस्तों में किया है। अभी आधा भुगतान अभी बाकी है। जिसको लेकर अब बैंक के अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे है। वहीं बैंक से जुड़े एक एजेंट रुपया भूल जाने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। 
 
खाताधारक संतोष नायक ने बताया कि वह देवीपाटन में वर्षों से किराए के मकान में रहकर चश्मा व पर्स का व्यापार कर रहा है। बीते वर्ष 2023 में लक बैंक के एजेंट तुलसीपुर के पुरानी बाजार निवासी सुनील सोनी से एक वर्ष के लिए खाता खोलवाया जो रोजाना 700 रुपये तीन खाते के लिए ले जा रहे थे। जिसका अवधि पूरा हो जाने पर भुगतान के लिए परेशान हैं। बैंक एजेंट के द्वारा उसका खाता श्रावस्ती के इकौना ब्रांच में खोला गया है। ब्रांच मैनेजर से लगातार निवेदन के बाद आधा भुगतान गूगल पे के माध्यम से बैंक मैनेजर के द्वारा किस्तों में किया गया है।
 
अभी आधा भुगतान 1लाख 45हजार बकाया है। जिसको लेकर कोई समुचित जवाब नहीं दे रहे हैं। तुलसीपुर में एजेंट सुनील सोनी के सीनियर अधिकारी अधिकारी ने आधा रुपया भूल जाने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी दी है।  पीड़ित ने मामले की शिकायत अधिकारियों से करते हुए जांच कर कार्रवाई की जाने की मांग की है। मामले को लेकर एजेंट सुनील सोनी ने बताया कि रुपये मेरे द्वारा ब्रांच में जमा किया गया है। गलती बैंक मैनेजर की है।
 
(2)49वी उत्तर प्रदेश पुलिस वार्षिक शूटिंग स्पोर्ट प्रतियोगिता 2024 में बलरामपुर पुलिस के आरक्षी ने शूटिंग एयर राइफल 10 मीटर में द्वितीय स्थान किया हासिल
 
बलरामपुर 49 वी उत्तर प्रदेश पुलिस वार्षिक शूटिंग स्पोर्ट प्रतियोगिता 2024 में बलरामपुर पुलिस के आरक्षी ने शूटिंग एयर राइफल 10 मीटर में द्वितीय स्थान किया हासिल
आरक्षी को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर ने मेडल, प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार प्रदान कर किया सम्मानित
 
वार्षिक खेल-कूद कैलेन्डर 2024 के अनुसार 49वी उत्तर प्रदेश पुलिस वार्षिक शूटिंग स्पोर्ट राइफल/रिवाल्वर/ पिस्टल शूटिंग एवं एलार्म इफीसियेंसी रेस प्रतियोगिता 2024 का आयोजन 11वी वाहिनी पीएसी सीतापुर में दिनांक 03.10.2024 से 09.10.2024 तक आयोजित की गयी थी। जिसमें जनपद बलरामपुर पुलिस के आरक्षी रितेश सिंह ने गोरखपुर जोन की टीम की तरफ से प्रतिभाग करते हुए शूटिंग एयर राइफल 10 मीटर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 
 
शूटिंग प्रतियोगिता में बलरामपुर पुलिस के खिलाड़ी द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए गोरखपुर जोन व बलरामपुर पुलिस का मान बढ़ाया जिसके उपलक्ष्य में पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री विकास कुमार ने आरक्षी को मेडल पहनाते हुये प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार रु0 5000/ प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी। उन्होने कहा कि आपके द्वारा मेहनत व लगन से उच्च कोटि का प्रदर्शन किया गया। जिससे जनपदीय पुलिस को आप पर गर्व है, आगे भी और अधिक बेहतर प्रदर्शन करनें हेतु प्रेरित किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता