लगातार छठवें दिन भी जारी फार्मासिस्टों का हड़ताल

प्रदेशव्यापी हड़ताल करने की चेतावनी,प्रशासन पर भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण देने का आरोप विशेष संवाददाता गोण्डा – अतीक राईन गोण्डा –जनपद में अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोरों के विरुद्ध आनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे कड़क ठण्ड में अखिल भारतीय व फार्मासिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी का आज छठवें दिन भी लगातार जारी रहा। शासन की

प्रदेशव्यापी हड़ताल करने की चेतावनी,प्रशासन पर भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण देने का आरोप

विशेष संवाददाता गोण्डा – अतीक राईन

गोण्डा –
जनपद में अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोरों के विरुद्ध आनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे कड़क ठण्ड में अखिल भारतीय व फार्मासिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी का आज छठवें दिन भी लगातार जारी रहा।

शासन की निरंकुशता को देखते हुए फार्मासिस्ट की तबीयत दिन बा दिन खराब होती जा रही है और प्रशासन मुकदर्शक बना हुआ है ।

वही मिलने आये भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव पीयूष सिंह ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आम जनमासन के स्वास्थ्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को देखते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था, किन्तु उसका अनुपालन न करवाया जाना प्रशासन की असफलता है । जिसके कारण नकली औषधियां अधोमानक स्तर की दवाएँ व नशे के कारोबार को बढ़ावा मिल रहा है।

उन्होंने बताया की औषधि निरीक्षक मनुशंकर के भ्रष्टाचार की जांच जिलाधिकारी ने मुख्य राजस्व अधिकारी गोण्डा को दी थी। जिसकी जांच करके आख्या भी लगायी जा चुकी है, किन्तु जिलाधिकारी द्वारा औषधि निरीक्षक के ऊपर कार्यवाही न किया जाना स्पष्ट करता है कि प्रशासन भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दे रहा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन के औषधि निरीक्षक जिलाधिकारी के कार्यालय से सम्बद्ध है। इसलिए औषधि निरीक्षक द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया जा रहा है।
शासन प्रशासन जल्द से जल्द भूख हड़तालियों की मांगो को मानते हुए आदेश कर कार्यवायी करें अन्यथा भारतीय किसान यूनियन इनकी माँगो का समर्थन में उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा।

फार्मासिस्ट ज़िला अध्यक्ष नौशाद खान ने कहा कि आज भूखहड़ताल का छठवाँ दिन है लेकिन कोई भी अधिकारी अभी तक देखने नही आया की ये लोग ज़िन्दा है है या मर गए।
नौशाद ने कहा कि जब तक हमारी सभी माँगो को मानते हुए शासन प्रशासन उचित कार्रवायी किये जाने हेतु लिखित आदेश जारी नही करता तब तक हमारी भूख हड़ताल अनवरत जारी रहेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

फार्मासिस्ट प्रदेश प्रवक्ता प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि अगर शासन प्रशासन ने हमारी माँगो को संज्ञान में नहीं लिया तो प्रदेश के सभी मेडिकल स्टोर से फार्मासिस्ट मेडिकल स्टोर बन्द कर देंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी ।

भूख हड़ताल पर बैठे कुलदीप मणि त्रिपाठी, नौशाद खान, प्रभाकर नाथ पाण्डेय, वैभव श्रीवास्तव, शहज़ाद अली, के संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि भूषण सिंह, रजत राय, मोनू मोदनवाल,दिनेश गोस्वामी,अंजय पाठक, मेराज अहमद, संजय पाण्डेय के साथ भूख हड़तालियों के समर्थन में सैकड़ो की संख्या में फार्मासिस्ट उनके साथ भूख हड़ताल में शामिल हुए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel