आमरण अनशन पर बैठे पूर्व सैनिक को मनाने पहुँचे एसडीएम व सीओ

मामले के निस्तारण तक अनशन पर बैठे रहने की पूर्व सैनिक ने पकड़ी जिद ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला तरबगंज,गोण्डा-स्थानीय ब्लॉक मुख्यालय पर अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों से एक सैनिक अन्न जल का त्याग कर आमरण अनशन पर बैठा रहा।तीसरे दिन पहुंचे एसडीएम व क्षेत्राधिकारी ने समझाने का किया बहुत जतन लेकिन प्रयास

मामले के निस्तारण तक अनशन पर बैठे रहने की पूर्व सैनिक ने पकड़ी जिद

ब्यूरो रिपोर्ट – जयदीप शुक्ला

तरबगंज,गोण्डा-
स्थानीय ब्लॉक मुख्यालय पर अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों से एक सैनिक अन्न जल का त्याग कर आमरण अनशन पर बैठा रहा।तीसरे दिन पहुंचे एसडीएम व क्षेत्राधिकारी ने समझाने का किया बहुत जतन लेकिन प्रयास निरथर्क साबित हुआ।
मामला बेलसर ब्लॉक के ग्रामसभा बखरिहा बरौली का है।जहां के निवासी यशवंत सिंह जोकि सेना से रिटायर्ड हवलदार भी हैं,बीडीओ कार्यालय के सामने तीन दिनों से अन्न जल का त्याग कर आमरण अनशन पर बैठे हैं।
पूर्व सैनिक की मांग है कि सात महीनों से उसका रास्ता विरोधियों द्वारा दीवाल खड़ी करके बंद कर दिया गया है उसे खुलवाया जाए।
उसका आरोप है कि विरोधी द्वारा सात अगस्त को उसके घर पर चढ़कर गाली गलौज व मारपीट की गई साथ ही हवाई फायरिंग भी की गई।लेकिन पुलिस को सूचना देने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नही की गई।

आमरण अनशन पर बैठे पूर्व सैनिक को मनाने पहुँचे एसडीएम व सीओ


जब तक प्रशासन द्वारा रास्ते का हल व विरोधियों पर कार्यवाही नही की जा रही तब तक आमरण अनशन पर बैठा रहूंगा चाहे जान ही क्यों न चली जाए।
वहीं आमरण अनशन के तीसरे दिन उपजिलाधिकारी तरबगंज राजेश कुमार व क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह ने पहुंचकर मामले के निस्तारण का आश्वासन दिया व हड़ताल खत्म करने की बात की।बावजूद इसके पूर्व सैनिक अपनी मांगों को लेकर जिद पर अड़ा रहा और जब तक विवाद का हल नही निकलता तब अनशन पर बैठे रहने की बात कही।

एसडीएम का बयान

वहीं एसडीएम से फोन पर बात करने पर उन्होंने बताया कि विवाद के निस्तारण का आश्वासन दिया गया है।कल मौके पर जाकर यथास्थिति को देखते हुए हल निकाला जाएगा।जिस जमीन पर रास्ते का विवाद है उस पर सिविल कोर्ट में दो प्रकरण के मुकदमे चल रहे हैं लेकिन कोई न कोई रास्ता निकाला जाएगा।
पूर्व सैनिक को समझाने का काफी प्रयास किया गया है लेकिन वो जिद पर अड़े हैं।जल्द से जल्द मामले के निस्तारण का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel