पोलियो बैक्सीन के कई बॉक्स इटियाथोक क्षेत्र के होटल पर मिले लावारिस

पोलियो बैक्सीन के कई बॉक्स इटियाथोक क्षेत्र के होटल पर मिले लावारिस

संवाददाता-सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद भी कुछ सरकारी कर्मचारी व अधिकारी अपने जिम्मेदारियों को ठीक तरह से नहीं निभा रहे हैं। ऐसे में उसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है और सरकारी योजनाओं तथा सुविधाओं का बेहतर लाभ सरकारी मंशा के अनरूप लोगों को समुचित ढंग से नहीं

संवाददाता-सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद भी कुछ सरकारी कर्मचारी व अधिकारी अपने जिम्मेदारियों को ठीक तरह से नहीं निभा रहे हैं। ऐसे में उसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है और सरकारी योजनाओं तथा सुविधाओं का बेहतर लाभ सरकारी मंशा के अनरूप लोगों को समुचित ढंग से नहीं मिल पा रहा है।

इसका एक ताजा मामला प्रकाश में आया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक अंतर्गत ईश्वर नंद कुटी चौराहे पर मौजूद मायाराम वर्मा के चाय के होटल पर 24 जनवरी शुक्रवार को दोपहर में बगैर किसी स्वास्थ्यकर्ता के मौजूदगी में लावारिस तौर पर करीब आधा दर्जन पोलियो बैक्सीन बॉक्स रखे मिले।
होटल संचालक मायाराम वर्मा ने बताया कि सदाशिव के जीप चालक शिवप्रसाद वर्मा ने सुबह लाकर इसे यहां रख दिए थे। बता दें कि इन दिनों क्षेत्र में पल्स पोलियो अभियान चल रहा है। क्षेत्र में पोलियो की बैक्सीन इसी बॉक्स में रखकर सप्लाई की जा रही है।

जानकारों की मानें तो बैक्सीन को इस बॉक्स से बाहर अधिक देर तक नहीं रखनी होती है वरना वह खराब हो जाती है और लाभ की जगह हानि पहुंचाती है। अब ऐसे में यह सवाल बनते हैं कि आखिर यह बॉक्स होटल पर दोपहर तक क्यों लावारिस रखे रहे? दूसरी तरफ वैक्सीन इसमें थी तो क्षेत्र में क्यों नहीं गई? और अगर गई तो इससे बाहर निकालकर क्यों ले जाई गई?

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel