सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पैसे लेकर कराया जा रहा प्रसव

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पैसे लेकर कराया जा रहा प्रसव

स्वास्थ्य कर्मियों पर लगा डिलेवरी के नाम पर पैसा लेने का आरोप ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला कटरा बाजार गोण्डा-स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों पर एक युवक ने रुपये लेकर प्रसव कराए जाने की बात बताई है।गर्भवती सायरा पत्नी बाबू निवासी पिपरी माझा थाना कटरा बाजार की तबियत अचानक खराब हो गई। आनन फानन

स्वास्थ्य कर्मियों पर लगा डिलेवरी के नाम पर पैसा लेने का आरोप

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

कटरा बाजार गोण्डा-
स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों पर एक युवक ने रुपये लेकर प्रसव कराए जाने की बात बताई है।
गर्भवती सायरा पत्नी बाबू निवासी पिपरी माझा थाना कटरा बाजार की तबियत अचानक खराब हो गई। आनन फानन परिजनों ने ठेला पर लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटरा बाजार पहुंचे। जहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि इतवार होने के कारण अस्पताल बंद है।अतः आप लोंगों को प्राइवेट रूम में जाकर डिलेवरी करानी पड़ेगी।

पीड़िता की हालत गंभीर होते देख परिजनों ने डॉक्टरों से रो रोकर इलाज की गुजारिश की परंतु धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों का दिल नही पसीजा। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि स्टाफ नर्स शेषमणि ने डिलेवरी हेतु सात हजार रुपये की मांग की। पीड़िता के परिजनों ने कहा कि आप इलाज करें हम लोग पैसों का इंतिज़ाम कर रहे हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पैसे लेकर कराया जा रहा प्रसव

स्टाफ नर्स पीड़िता को लेकर अपने आवास पर चली गईं और अपने काम मे लग गईं। भाग दौड़ कर परिजनों ने किसी तरह तीन हज़ार का बंदोबस्त कर अस्पताल पहुंचे। जहां पता चला कि डॉक्टरों की तमाम कोशिश के बाद पीड़िता ने मृत्यु लडक़ी को जन्म दिया है। परिजनों ने जब नर्स को तीन हज़ार रुपया दिया तो नर्स शेषमणि ने तीन हज़ार रुपये लेने से इनकार कर दिया। परिजनों के गिड़गिड़ाने पर भी संबंधित नर्स का दिल नहीं पसीजा।

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्टाफ नर्स ने गुस्से से भरे स्वर में कहा कि जब तक सात हजार का भुगतान नही करोगे तब तक मरीज को नही ले जा सकते। सूचना मिलते ही कई लोग अस्पताल पहुंच गए और नर्स के रवैये पर विरोध करने लगे। मामला बिगड़ते देख संबंधित नर्स ने तीन हज़ार रुपए लेकर मरीज को छोड़ दिया। डॉक्टर अजीम खान ने बताया कि उक्त संबंध में यदि कोई तहरीर मिलेगी तो दोषियों को विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel