पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री

पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री

उन्नाव भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0लालबहादुर शास्त्री की 55वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनो ने शहर के हरदोई पुल पर स्थापित शास्त्री प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। तदोपरान्त जिला कार्यालय में बैठक कर विचार व्यक्त किये। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष सिंह ने शास्त्री जी के जीवन वृत्त पर प्रकाश डालते हुए कहा कि


उन्नाव

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0लालबहादुर शास्त्री की 55वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनो ने शहर के हरदोई पुल पर स्थापित शास्त्री प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। तदोपरान्त जिला कार्यालय में बैठक कर विचार व्यक्त किये।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष सिंह ने शास्त्री जी के जीवन वृत्त पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनकी सादगी, सौम्यता तथा देशभक्ति से नई पीढ़ी को जोड़ने की आज महती आावश्यकता है। देश की नौनिहाल पीढ़ी जो आज विद्यालयो से लेकर विश्वविद्यालयो में शिक्षित हो रही है उसको शास्त्री जी की जीवनशैली से जोड़ने की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी विचार विभाग के पूर्ण संयोजक हनुमंत सिंह ने कहा कि आज के राजनैतिक परिवेश में संत पुरूष पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लालबहादुर शास्त्री प्रासंगिक हो गये हैं।

जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जंगबहादुर सिंह ने कहा कि ईमानदारी की मिशाल शास्त्री जी को लेग भूलते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री रहते हुए अपना पुराना जीर्ण-शीर्ण कोट पहनकर विदेश जाते है। पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश छुन्ना ने कहा कि शास्त्री पार्क में एक मली का भी न होना दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व प्रमुख बिछिया कृष्णपाल सिंह यादव ने कहा कि शास्त्री जी के जीवन दर्शन पर परिचर्या होनी चाहिए। बैठक को संजीव श्रीवास्तव, जावेद कमाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विनय श्रीवास्तव, दीपू जयसिंह रावत शैलेन्द्र सिंह चैहान, रामकिशोर पाल, कमलेश तिवारी, सोनेलाल, कमलेश प्रजापति आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel