कोरोना तीसरी लहर के मद्देनजर कुलपति ने की आकस्मिक बैठक

 
 कोरोना तीसरी लहर के मद्देनजर कुलपति ने की आकस्मिक बैठक।

स्वतंत्र प्रभात
 मिल्कीपुर,अयोध्या।


आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर विश्वविद्यालय के समस्त अधिष्ठाता, निदेशक एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

 बैठक में करोना की तीसरी लहर से निपटने पर मंथन एवं विश्वविद्यालय स्तर पर की जाने वाली तैयारियों पर निर्देश देते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने अधिष्ठाता, छात्र कल्याण को अविलंब विश्वविद्यालय परिसर में जांच शिविर एवं छात्र-छात्राओं तथा विश्वविद्यालय कर्मियों के परिजनो के टीकाकरण की व्यवस्था कराए जाने के साथ-साथ कोविड नियमों का भी कड़ाई से पालन किए जाने का निर्देश दिया।

तथा बैठक में निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय की समस्त कक्षाएं ऑनलाइन संचालित किया जाएगा। नए छात्रों का पंजीकरण (आईसीएआर से नामित छात्रों का भी) भी ऑनलाइन ही किया जाएगा। स्नातक द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ वर्ष, स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष एवं पीएचडी प्रथम वर्ष के छात्रों को वापस अपने घर जाने हेतु निर्देशित किया गया। स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों को अपने छात्रावास में रहकर कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए छात्रावास से बाहर ना निकलने हेतु निर्देशित किया गया। ऑनलाइन क्लासेस का संचालन पूर्व की भांति होगा।

 एमएससी द्वितीय वर्ष एवं पीएचडी अंतिम वर्ष के छात्रों को उनके शोध कार्य की आवश्यकता को देखते हुए उनके एडवाइजर के सलाह एवं सहमति पर ही विश्वविद्यालय में रुकने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

 विश्वविद्यालय कर्मियों एवं परिसर वासियों को कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन किए जाने का निर्देश दिया गया।

FROM AROUND THE WEB