नहीं किया पानी का संरक्षण तो जल संकट का करना पड़ सकता है सामना

गोमती तिवारी पवन चौरसिया दर्जनों भाजपाई के अलावा जल निगम के भी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे 
 
नहीं किया पानी का संरक्षण तो जल संकट का करना पड़ सकता है सामना 


स्वतत्र प्रभात

 अयोध्या बीकापुर ब्लॉक सभागार में जल संरक्षण विषय पर एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें जल संरक्षण के लिए कृषकों एवं आम नागरिकों , स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जागरूक किया गया। बूंद-बूंद पानी के संरक्षण पर जोर दिया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि समय रहते जल संरक्षण नहीं किया तो यहां भी जल संकट का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि कि जिला के सभी ब्लॉकों में लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

ग्रामीण क्षेत्रों में पशुओं को नहलाने, पानी को बर्बाद करने, बरसात के पानी को इकट्ठा न करने से पानी की लगातार कमी हो रही है। पानी की एक-एक बूंद को बचाना की आसवश्यकता है। इसकी जिम्मेदारी हम सभी को उठानी होगी।
ब्लॉक प्रमुख दिनेश कुमार वर्मा  ने कहा कि देश में सिर्फ आठ प्रतिशत ही वर्षा जल संचलन किया जा रहा है, जिसको बढ़ाकर 15 फीसद करना होगा, तभी पानी का संकट खत्म हो सकता है। प्रतिदिन बढ़ रहे जल संकट से निजात पाने के लिए जल संरक्षण के बारे में गांव के अंतिम छोर तक जागरूकता लानी होगी। जल संरक्षण गोष्टी कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार पांडे मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार वर्मा, इंद्रसेन सिंह बलवंत सिंह गोमती तिवारी पवन चौरसिया दर्जनों भाजपाई के अलावा जल निगम के भी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे

   

FROM AROUND THE WEB