पत्रकार संघ अध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी कोरांव को सौंपा ज्ञापन

,भगवान प्रसाद तिवारी, कौशलेश तिवारी,राजेश सिंह, महेश पांडेय,मोहम्मद गौस, अजय मिश्र,मनीष वर्मा,संजय द्विवेदी,अरुण सिंह,अनिल मौर्या,सौरभ सोनी,इंद्रेश कुमार समेत भारी संख्या पत्रकार मौजूद रहे 

 
पत्रकार संघ अध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी कोरांव को सौंपा ज्ञापन           

स्वतंत्र प्रभात 

कोरांव प्रयागराज कोरांव थाना क्षेत्र के खजुरी खुर्द गांव में स्थित पत्रकार सुख लाल विश्वकर्मा के पुश्तैनी मकान को जबरन कब्जा करने वाले दबंगों पर पत्रकार संघ कोरांव ने एसडीएम योगेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।ज्ञातव्य हो कि पत्रकार सुखलाल विश्वकर्मा का खजुरी खुर्द गांव में कोरांव देवघाट मुख्य मार्ग पर 70 वर्ष पुराना पुश्तैनी कच्चा मकान स्थित है।विगत वर्ष बारिश में घर ढह गया था। जिसके निमित्त तहसील प्रशासन की ओर से दैवीय आपदा राहत कोष से धनराशि भी उपलब्ध कराई जा चुकी है।जिसके आधार पर पत्रकार सुखलाल विश्वकर्मा की माता राजकली के नाम प्रधानमंत्री आवास भी स्वीकृत हो गया है।आवास की प्रथम किस्त भी प्राप्त हो चुकी है,किन्तु डेढ़ वर्ष से बगल का ही दबंग पड़ोसी महेंद्र पाल पत्रकार के पुश्तैनी मकान को कब्जा करने की नियत से मकान के पुनर्निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न कर रहा है।

इस बीच कई बार पत्रकार से मारपीट भी की जिसके विरुद्ध कोरांव थाने में कई मुकदमे भी दर्ज हैं। पत्रकार का जबरन घर कब्जा करने की नियत से राजस्व अभिलेखों में भी धोखाधड़ी कर हेरा फेरी की गई थी।जिसको पत्रकार ने वाद दाखिल कर दुरुस्त करा लिया है।राजस्व टीम द्वारा नाप सीमांकन व पैमाइश भी कर दी गई है। ईसके बावजूद भी दबंग पड़ोसी पत्रकार को अपने पुश्तैनी मकान पर पुनर्निर्माण नहीं करने दे रहा है।जिसके निमित्त बुधवार को पत्रकार संघ कोरांव ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु तीन दिन का समय दिया है। पत्रकारों ने चेताया है कि अगर तीन दिवस में पत्रकार के मामले का स्थलीय निरीक्षण व सत्यापन कर कार्यवाही सुनिश्चित नहीं की गई तो पत्रकार संघ आंदोलन हेतु बाध्य होगा। ज्ञापन देने के दौरान प्रमुख रुप से पत्रकार श्यामा कान्त शुक्ला,महेंद्र प्रसाद मिश्र, सिमलेश पांडेय,अजय प्रताप सिंह,भगवान प्रसाद तिवारी, कौशलेश तिवारी,राजेश सिंह, महेश पांडेय,मोहम्मद गौस, अजय मिश्र,मनीष वर्मा,संजय द्विवेदी,अरुण सिंह,अनिल मौर्या,सौरभ सोनी,इंद्रेश कुमार समेत भारी संख्या पत्रकार मौजूद रहे।

   

FROM AROUND THE WEB