अंतर्राष्ट्रीय थैलेसीमिया दिवस पर रोगियों की मदद के लिये रक्त दान

 
अंतर्राष्ट्रीय थैलेसीमिया दिवस पर रोगियों की मदद के लिये रक्त दान


स्वतंत्र प्रभात

प्रयागराज ब्यूरो।

 वर्ल्ड थैलेसीमिया डे के उपलक्ष्य में यूफोरियल यूथ सोसाइटी, प्रिम रोज़ शिक्षा संस्थान एवं विजय मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान एवं जागरुकता शिविर का आयोजन इलाहाबाद नर्सिंग होम एसोसिएशन ब्लड बैंक सिविल लाइन प्रयागराज में किया गया।

कार्यक्रम का उद्देश्य था लोगो को थैलेसीमिया से पीड़ित लोगो के प्रति जागरूक करना उन्हें समय पर रक्त मुहैया कराया जा सके।इस कार्यक्रम में थैलेसीमिया मरीज़ और उनके माता पिता शामिल हुए और लोगों को अपनी समस्याओं से अवगत कराया उनका कहना था कि रक्त का अभाव और लोगों के बीच रक्त से जुड़ी अफवाहों के वजह से लोगों का ब्लड ना देना एवं कई सारी समस्याओं के विषय को अवगत कराया! 

पूरी टीम ने आश्वासन दिया कि हम ब्लड का अभाव नहीं होने देंगे और समय समय पर रक्त शिविर का आयोजन करते रहेंगे इस शिविर में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें ज्यादातर महिलाओं ने हिस्सा लिया और मातृ दिवस को अलग रूप में मनाया! लोगों ने महिलाओं के इस जज्बे को सलाम किया  गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रिम रोज़ शिक्षा संस्थान के प्रबंधक श्री फरहान आलम, प्रतीक तिवारी, उस्मान अब्बास खान, वकील शैलेन्द्र कुमार तिवारी, आकांक्षा अग्रवाल, समर आलम, निधि सिंह, पिंकी चौहान,अनिमेष गुप्ता रफत अली, एवं  एनएच ब्लड बैंक के मैनेजर नवीन प्रजापति साथ ही साथ यूफोरियल युथ सोसाइटी के संस्थापक श्री देवेश जयसवाल ,उपाध्यक्ष अनीश पाण्डेय, टीम के मेडिकल  आफिसर मनोज त्रिपाठी, मोहम्मद सुभान, सागर सोनकर, आशीष, राहुल कुमार, सुहानी सिंह और विजय मेमोरियल ट्रस्ट से संदीप श्रीवास्तव  मौजूद रहे ।

FROM AROUND THE WEB