21 वर्षीय विवाहिता ने घर के कमरे में साड़ी से फंदा लगाकर की आत्महत्या

सहित तीन लोगों के विरुद्ध दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
सहित तीन लोगों के विरुद्ध दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

 स्वतंत्र प्रभात 
 

 बाराबंकी। मंगलवार की देर रात्रि पारिवारिक कलह के चलते एक 21 वर्षीय विवाहिता ने घर के कमरे में साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता की तहरीर पर पति सहित तीन लोगों के विरुद्ध दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

       थाना क्षेत्र के ग्राम ज्योरी निवासी शुभम रावत पुत्र प्रवेश रावत मंगलवार की देर शाम करीब 9 बजे जब घर के सभी लोग दुर्गा पूजा उत्सव में गये हुए थे तभी शुभम की 21 वर्षीय पत्नी शिल्पा वर्मा ने अपने ही घर के कमरे में साड़ी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। दुर्गा पूजा स्थल से वापस आने पर फंदे से लटकते शव को देख अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर रात्रि में ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। 

ज्योरी गांव में ही मौजूद मृतका की मौसेरी बुआ की सूचना पर पहुँचे मृतका के मायके वालों ने दहेज की मांग को लेकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना मसौली में मृतका के पति शुभम रावत, सास सुधा रावत व ससुर रामप्रवेश के विरुद्ध दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

      तीन वर्ष पूर्व हुई थी मृतका की शादी 


हरदोई जनपद के थाना कासिमपुर के ग्राम कल्लावा निवासी कृष्ण मोहन पुत्र श्रीकेशन ने अपनी पुत्री शिल्पा वर्मा की शादी मई 2019 में थाना क्षेत्र के ग्राम ज्योरी निवासी रामप्रवेश के पुत्र शुभम के साथ किया था। मृतका के पिता कृष्ण मोहन ने बताया कि शादी के बाद से ही मेरी पुत्री को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाता था तीन माह पूर्व हम आकर दामाद व समधी को समझा गये थे परन्तु मेरी पुत्री को बराबर परेशान करते थे।

सीओ रामनगर ने घटनास्थल का लिया जायजा


दहेज की मांग को लेकर हुई घटना की सूचना पर पहुँचे क्षेत्राधिकारी रामनगर दिनेशचन्द्र दुबे ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए हर पहलू की जांच करते हुए मृतका के पति एव सास को हिरासत में ले लिया है।


      दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज 

प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही हैं।


 

FROM AROUND THE WEB