दहेज हत्या का आरोपी पति हुआ गिरफ्तार

 
दहेज हत्या का आरोपी पति हुआ गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात-

उरई- जालौन

कोतवाली क्षेत्र के गांव चचेंड़ा में गत मंगलवार की सुबह एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटक कर हुई मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के मायके वालों की तहरीर पर पति समेत अन्य ससुरालीजनों पर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली थी।वहीं सुरई चौकी प्रभारी संतराम कुशवाहा ने सिपाही अमित के साथ मिलकर मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को स्थानीय पंचानन चौराहे से आरोपी पति दीपक पुत्र रामबिहारी निवासी चचेड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है विदित हो कि कोतवाली क्षेत्र के गांव चचेंड़ा में गत मंगलवार की सुबह खुशबू पत्नी दीपक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला था।

उक्त मौत को मृतका के मायके वालों ने दहेज को लेकर की गई हत्या बताते हुए कोतवाली पुलिस में शिकायत की थी। गांव तीतरा खलीलपुर निवासी कोमल कुमार पुत्र तिजोले ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि उसकी पुत्री खुशबू (23) की शादी 11 मई 2018 को ग्राम चचेंड़ा निवासी दीपक कुमार पुत्र रामबिहारी के साथ हुई थी। शादी में उसने तीन लाख रुपए नकद, बाइक व एक लाख रुपए के जेवर उपहार के रूप में दिए थे, लेकिन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजन आए दिन खुशबू को प्रताड़ित करते रहते थे।

कोमल के मुताबिक एक दिन पहले सोमवार को ही पति दीपक खुशबू को उसके मायके तीतरा से लेकर गया था और मंगलवार की सुबह चचेंड़ा गांव में ही रहने वाले रिश्तेदार मानसिंह ने उसे फोन कर बताया कि उसकी बेटी खुशबू ने फांसी लगा ली है। जानकारी मिलने पर वह परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा तो उसने देखा कि खुशबू मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी हुई थी। कोमल ने पति दीपक,ससुर रामबिहारी, जेठ जसवंत तथा जेठानी सीमा पर खुशबू की हत्या कर शव को फांसी पर लटका देने का आरोप लगाया था जिस पर पुलिस ने चारों आरोपी ससुरालीजनों के खिलाफ धारा 498ए, 304बी तथा 3/4 डीपी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर ली थी।

   

FROM AROUND THE WEB