चोरों ने लाखों के माल पर किया हाँथ साफ

 
चोरों ने लाखों के माल पर किया हाँथ साफ

मोनू शर्मा  
उरई (जालौन) 

एक बार फिर नया पटेल नगर इलाका चोरों के निशाने पर आ गया जहां एक पूर्व लेखपाल के घर में घुसकर लाखों के माल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिये सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस और पीआरबी ने मौके पर पहुंचकर घटना के बाबत जानकारी ली और आसपास छानबीन की।

 वहीं पुलिस इस घटना को संदिग्ध बता रही हैं जानकारी के मुताबिक पूर्व लेखपाल रामेश्वर दयाल पुत्र मनीराम जाटव नया पटेलनगर में कांच के मंदिर के पास रहता है। 7/8 मई की रात जब वह व उसके अन्य परिजन सो रहे थे तभी आधी रात के आसपास चोर घर में घुसे और अलमारी में रखे जेवर और नगदी उठा ले गए। सूचना पर यूपी 112 पीआरबी और कोतवाली पुलिस रात में ही मौके पर पहुंच गई थी। पूर्व लेखपाल रामेश्वर ने कोतवाली में तहरीर देकर दी है 

जिसमें उसने बताया कि चार सोने की चूड़ियां, सोने की झुमकी, टॉक्स, सुई धागा, सात अंगूठी, बेंदी, मंगलसूत्र, एक चेन, एक जोड़ी बाला, मनचली व चांदी की हाफ पेटी, पायल, तोड़ियां और लगभग चार हजार की नगदी चोर चोरी कर ले गए हैं। उसने रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई है। पूर्व लेखपाल रामेश्वर ने बताया कि उसकी पत्नी, बहु और दो शादीशुदा बेटियों के जेवर जिनकी कीमत छह लाख के आसपास होगी, चोर ले गए हैं।

 रविवार की सुबह कोतवाल बलिराज शाही ने एक बार फिर जाकर मौके का निरीक्षण किया और आसपास के लोगों से घटना के बाबत जानकारी ली। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्ट्या पूरा मामला ही संदिग्ध प्रतीत हो रहा है क्योंकि अभी तक यही तय नहीं हो पाया है कि चोर आखिर घर के अंदर घुसे कहां से। इसके अलावा अलमारी का ताला खोलकर चाभी यथास्थान रख दी गई, कोई सामान अस्तव्यस्त नहीं हुआ। फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है और मामला सही पाए जाने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
 

FROM AROUND THE WEB