प्रधानमंत्री आवास योजना बनाने में लापरवाही बरतने वालों की अब खैर नहीं

 
प्रधानमंत्री आवास योजना बनाने में लापरवाही बरतने वालों की अब खैर नहीं

स्वतंत्र प्रभात-

पाण्डु /पलामू /झारखण्ड

पांडू प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में चल रहे  पीएम आवास योजना ग्रामीण के कार्यों में हो रहे देरी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी पांडु के आदेश पर प्रखंड समन्वयक संतन कुमार गुप्ता  ने किया औचक निरीक्षण. निरीक्षण के क्रम में श्री गुप्ता  कुटमु पंचायत पहुंचे जहां पर बन रहे पीएम आवास की जाँच की. जांच के क्रम में पाया गया कि बहुत से ऐसे  लाभुक है जो  पैसा लेने के  बावजूद  या तो कार्य को बंद रखे हैं या कार्य  को ससमय  पूर्ण करने में रुचि नहीं ले रहे है.

समन्वयक संतन  कुमार गुप्ता ने पांडू प्रखंड के सभी आवास योजना के लाभुकों  को हिदायत देते हुए कहा की प्रत्येक दिन किसी न किसी पंचायत का औचक निरीक्षण किया जा रहा है अगर पाया गया की कार्य बंद है तो ऐसे लाभुकों पर सीधी कार्रवाई की जाएगी. पांडू प्रखंड के सभी पंचायतों से कुछ लाभुकों को नोटिस भेजकर पूर्व में भी हिदायत दी जा चुकी है और फिर भी पाया जा रहा है कि उनके द्वारा कार्य में रुचि नहीं लिया गया,

वैसे आवास योजना के लाभुकों को चिन्हित कर एफ. आई. आर. के लिए सूची बनाई जा रही है. अगर इनके कार्यों में सुधार नहीं हुआ तो F.I.R. करते हुए इन्हें जेल भेज दिया जाएगा तथा सरकार की गाइड लाइन के अनुसार इनसे पैसों की भी वसूली की जाएगी.

   

FROM AROUND THE WEB