अभी-अभी उत्तर प्रदेश की Top 5 बड़ी खबर

 
अभी-अभी उत्तर प्रदेश की Top 5 बड़ी खबर    

1-अवैध कच्ची शराब के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत


स्वतंत्र प्रभात-
गोंडा।

पुलिस अधीक्षक महोदय गोण्डा श्री सन्तोष कुमार मिश्र तथा अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी सदर गोण्डा के निर्देशन में जनपद गोण्डा में अपराध एवं अपराधियों के  विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक / थानाध्यक्षो को दिए थे । उक्त के क्रम में थानाध्यक्ष करुणाकर पाण्डेय के कुशल निर्देशन में थाना इटियाथोक टीम द्वारा दिनांक 11.05.22  02अभियुक्त को 40 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया तथा संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया।
पंजीकृत अभियोग

1.मु0अ0सं0-  109/22 धारा 60  Ex. ACT थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा

2.मु0अ0सं0-  110/22 धारा 60 Ex. ACT थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा
बरामदगी

01. 40 लीटर अवैध नाजायज कच्ची शराब
गिरफ्तार अभियुक्त 

01. विजय पुत्र गुल्ले राम निवासी अनेगी थाना इटियाथोक जनपद गोंडा

02. सुगना पत्नी जियाला निवासी पंडित पुरवा थाना इटियाथोक जनपद गोंडा
गिरफ्तारकर्ता

1. मुख्य आरक्षी राकेश कुमार प्रजापति

2. मुख्य आरक्षी संजय कुमार निषाद

3. आरक्षी बालेश्वर यादव 

4.आरक्षी अजमेंदर कुमार

5. महिला आरक्षी मोनिका देवी

2-निगोहाँ  /लखनऊ 

अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ के लिये सोमवार को निगोहां पुलिस ने अभियान चलाकर दो तस्करो को दस-दस लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया।पुलिस ने दोनो तस्करो के विरूद्व आबकारी अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।
इंस्पेक्टर जीतेन्द्र प्रताप सिहं ने बताया अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ के लिये सोमवार को पुलिस टीमो के साथ अभियान चलाकर तस्कर धर्मेन्द्र कुमार निवासी मीनापुर थाना मोहनलालगंज व  सजंय कुमार निवासी मीरानपुर थाना निगोहां को प्लास्टिक की पिपियों में भरी दस-दस ली० कुल बीस लीटर देशी कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।पुलिस ने पकड़े गये दोनो तस्करो पर 60आबकारी अधिनियम की धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है।


 

3-पुलिस ने एक अभियुक्त को  गिरफ्तार


मसौली बाराबंकी।

मसौली पुलिस ने एक अभियुक्त को  गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक तमंचा मय एक अदद जिन्दा कारतूस व चोरी के सामान बरामद किया।
जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अनुपगंज गांव के निकट से  बुधराम पुत्र रामगुलाम कोरी निवासी ग्राम बड़ा भोहरा सआदतगंज को एक अदद अवैध तमंचा 12 बोर मय एक अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर, चोरी का 10 किग्रा0 लम्बाई वाला 50 मीटर ब्लेड तार व तार काटने वाली एक अदद आरी बरामद की । पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

4-संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत परिजनों का रो-रोकर बुराहाल


शिवगढ़,रायबरेली।

शिवगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत सराय छात्रधारी गांव के रहने वाले 32 वर्षीय राज करण पाल पुत्र रामाधार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर शिवगढ़ पुलिस ने पंचनामा भरकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते हैं कि सोमवार को राजकरन पाल के परिवार के सभी लोग रिश्तेदारी में निमंत्रण में गए थे, राजकरन घर में अकेला था। देर रात परिजनों द्वारा राजकरन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर एसआई मायाराम ने पंचनामा भरकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की मौत कैसे हुई यह अभी तक रहस्य बना हुआ है। युवक की मौत से उसकी पत्नी संतराजा, 5 वर्षीय पुत्री आराध्या, 3 वर्षीय बेटे अर्पित का रो-रोकर बुरा हाल है। थाना प्रभारी राकेश चंद आनंद ने बताया कि अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर पंचनामा भरकर शव पीएम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

5-निगोहां पुलिस ने दो वांछितो को किया गिरफ्तार


निगोहा /लखनऊ 

17वर्ष पुराने हत्या के प्रयास मुकदमें में न्यायालय से वारंट जारी होने के बाद से फरार चल रहे दो वांछितो को सोमवार को निगोहां पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया,जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया।इंस्पेक्टर जीतेन्द्र प्रताप सिहं ने बताया निगोहां थाना क्षेत्र में वर्ष 2005 में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओ में दर्ज मुकदमें में न्यायालय में पेशी पर ना जाने पर आरोपी कल्लू पुत्र छोटेलाल व गोविंद पुत्र मिश्रीलाल निवासीगण मीरानपुर थाना निगोहां के विरूद्व वारंट जारी हुआ था,जिसके बाद भी दोनो आरोपी न्यायालय में हाजिर नही हो रहे थे,सोमवार को मुखबिर की सूचना पर सब इंस्पेक्टर रामदेव गुप्ता सहित पुलिस टीम के साथ दोनो वाछितों कल्लू व गोविंद को उनके घर मीरानपुर से गिरफ्ता किया गया।पुलिस ने दोनो वांछितो को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया ।

FROM AROUND THE WEB