जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक

 
जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज ब्यूरो

    कौशांबी केजिलाधिकारी सुजीत कुमार की अध्यक्षता में उदयन सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दियें। 

    बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि निवेश मित्र पोर्टल पर विगत एक माह में कुल 277 प्रकरण प्राप्त हुए है, जिसमें से 15 प्रकरण विभिन्न विभागों के स्तर पर लंम्बित है, जिसमें से प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के-03, कृषि विभाग के-07, उ0प्र0 पावर कार्पोरेशन के-02, एक्साइज एवं श्रम विभाग के 01-01 आदि,

 जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरण मा0 मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकताओं में हैं, इस सम्बन्ध में उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर प्रकरण को निस्तारित करने के निर्देश दिये।

 बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि पी0एम0ई0जी0पी0 योजना के तहत 48 लक्ष्य के सापेक्ष अब तक 12 आवेदन बैंको द्वारा स्वीकृत हो चुके है। इसी प्रकार एम0वाई0एस0वाई0 योजना के तहत 45 लक्ष्य के सापेक्ष 03 आवेदन बैंको द्वारा स्वीकृत हुए हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

    बैठक में नये औद्योगिक क्षेत्र को विकसित करने के सम्बन्ध में बताया गया कि तहसील मंझनपुर के ग्राम गौसपुर टिकरी एवं भेलखा में जमीन चिन्हित कर ली गई हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री शशिकांत त्रिपाठी सहित अन्य समबन्धित अधिकारीगण  एंव उद्यमीगण उपस्थित रहें।

FROM AROUND THE WEB