परिवहन मंत्री से मिले जीतेंद्र सिंह,चरखारी में मॉडल बस स्टॉप बनाए जाने की मांग

-मॉडल बस स्टॉप बन जाने से पर्यटकों को नही होगी परेशानी

 
परिवहन मंत्री से मिले जीतेंद्र सिंह,चरखारी में मॉडल बस स्टॉप बनाए जाने की मांग

-सदस्य विधान परिषद जीतेन्द्र सिंह ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से की मुलाकात

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

सदस्य विधान परिषद द्वारा परिवहन मंत्री को लिखित ज्ञापन सौप ऐतिहासिक और पर्यटन की दृष्टिगत महत्वपूर्ण कस्बा चरखारी में माडल बस स्टॉप बनाए जाने की मांग की गई है।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में सदस्य विधान परिषद जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने बताया है कि जनपद का चरखारी कस्बा बुंदेलखंड की एक बड़ी रियासत रहा है, जिसके कारण आज भी कस्बा चरखारी में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए व्यापक धार्मिक एवं रमणीक स्थल मौजूद हैं। कस्बा में भगवान कृष्ण के 108 मन्दिर है जिसमें अधिकांश मंदिर ऐतिहासिक महत्व के हैं रियासत काल में तत्कालीन राजाओं द्वारा कस्बा में 7 झीलों का निर्माण कराया सभी झीलें तथा हरी-भरी प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को आकर्षित करती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सांसद कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल के प्रयास से चरखारी रियासत का मंगलगढ़ दुर्ग भी पर्यटकों के लिए खुल रहा है जिसकी औपचारिकताएं लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। ऐसी दशा में महोबा जनपद का कस्बा चरखारी पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से अग्रसर है। 

उन्होंने कहा कि कस्बा चरखारी परिवहन के क्षेत्र में अत्यंत पिछड़ा है जहां पर्यटन की व्यापक संभावना एवं पर्यटकों की आमद के बावजूद भी कोई बस स्टॉप नहीं है, जिससे पर्यटकों एवं यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए परिवहन सुविधाओं के विकास को दृष्टिगत रखते हुए चरखारी में मॉडल बस स्टॉप निर्माण की स्वीकृति जल्द प्रदान की जाए,जिससे आने जाने वाले पर्यटकों व आमजनमानस को कोई भी असुविधा का सामना न करना पड़े। परिवहन मंत्री दयाशंकर ने उक्त मांग पर जल्द कार्यवाही का आस्वासन दिया।

   

FROM AROUND THE WEB