33 हजार 26 परीक्षार्थियों ने दी टीईटी की परीक्षा

33 हजार 26 परीक्षार्थियों ने दी टीईटी की परीक्षा

1568 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित अम्बेडकरनगर जिले में टीईटी की परीक्षा दोनांे पालियों मे सकुशल सम्पन्न हुई। पहली पाली में जहंा 1058 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वहीं दूसरी पाली में 510 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला मुख्यालय सहित विभिन्न परीक्षा केन्द्रों के बाहर बड़ी संख्या में वाहनों के खड़ी रहने से यातायात प्रभावित हुआ। परीक्षा में किसी प्रकार

1568 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित


अम्बेडकरनगर

जिले में टीईटी की परीक्षा दोनांे पालियों मे सकुशल सम्पन्न हुई। पहली पाली में जहंा 1058 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वहीं दूसरी पाली में 510 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला मुख्यालय सहित विभिन्न परीक्षा केन्द्रों के बाहर बड़ी संख्या में वाहनों के खड़ी रहने से यातायात प्रभावित हुआ। परीक्षा में किसी प्रकार की कोइ दिक्कत न हो इसको लेकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट लगातार परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमण करते रहे।

परीक्षा केन्द्र के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई थी। पहली पाली में कुल 32 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित हुई जिसमें पंजीकृत 22 हजार पांच सौ साठ के सापेक्ष 21 हजार पांच सौ दो परीक्षार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया।

वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा कुल 16 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुई जिसमें पंजीकृत 12 हजार 34 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 11 हजार पांच सौ 34 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। परीक्षा शुरू होने के पहले व शाम को परीक्षा छूटने के बाद परीक्षार्थियों की भारी संख्या के चलते जिला मुख्यालय, जलालपुर, टाण्डा, शहजादपुर, कटेहरी में घंटो जाम की स्थिति बनी रही। कुछ परीक्षा केन्द्रों के गेट पर मूल अंक पत्र को लेकर परीक्षार्थियों व गेट पर तलाशी ले रहे निरीक्षकों के बीच विवाद भी सुनने में आया ।

टाण्डा के एक परीक्षा केन्द्र पर विवाद बढ़ने पर पंहुचे उपजिलाधिकारी ने परीक्षार्थियों को समझा बुझाकर शांत करवाया और उन्हें परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति दी। वहीं पहली पाली में परीक्षा देने जा रही एक छात्रा मरैला के निकट बाइक के अनियंत्रित होकर पलट जाने से गम्भीर रूप से घायल हो गई थी। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम पाली व द्वितीय पाली में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सकुशल सम्पन्न हुई। कहीं भी कोई अनुचित साधनांे का प्रयोग करते हुए नही पकड़ा गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel