आग से झुलसी दो गायों की मौत , तहसीलदार-नायब तहसीलदार पहुंचे सुरैनी बड़हरा गांव,पीड़ित को मिलेगा मुआवजा

पशुओं का जान बचाने के चक्कर मे झुलसा पशु पालक विनोद निषाद

आग से झुलसी दो गायों की मौत , तहसीलदार-नायब तहसीलदार पहुंचे सुरैनी बड़हरा गांव,पीड़ित को मिलेगा मुआवजा

रिपोर्ट/चक्र सुदर्शन शुक्ल

सहजनवां/गोरखपुर  हरपुर-बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुरैना बड़हरा गांव में मंगलवार को देर शाम साढ़े छः बजे के करीब अचानक फूस की झोपड़ी में आग लग गई। आग की लपटों में झुलस कर तीन गोवंश की जलकर मौत हो गई। बचाने में पशुपालक  विनोद निषाद भी बुरी तरह से झुलस गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस से उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।      
 बुधवार को घटना स्थल पर आरआई अशोक कुमार,प्रयाग दीन एवं निर्वाचन बाबू अविनाश दीक्षित ने मौके पर पहुंच कर पीड़ितों को धैर्य बंधाया और क्षति के आंकलन के बाद समुचित मुआवजे का आश्वासन दिया है।

बुधवार  तहसीलदार खजनी दीपक कुमार गुप्ता नायब तहसीलदार राम सूरत प्रसाद मौके पर पहुंचे और पीड़ित को हर संभव सहायता दिये जाने का आश्वासन दिया है। 
    मिली जानकारी के अनुसार देर  शाम थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुरैना बड़हरा गांव  निवासी विनोद निषाद के छप्पर में अचानक आग लग गई।

आग की लपटें उठती देख कर ग्रामवासी शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे और उसे बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया गया।

लेकिन तब तक उसमें बंधी दो गर्भवती  गायें जो कि जल्द ही बच्चा देने वालीं थी बुरी तरह से झुलस गईं, जिससे दोनों ने दम तोड़ दिया। बचाने में  विनोद निषाद  भी झुलस गया। उसे एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

बताया गया कि गायों की कीमत लगभग एक लाख से ऊपर रही होगी। नायब तहसीलदार ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए पशु डाक्टरों की टीम भेज दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित को मुआवजा उपलब्ध करा दिया जाएगा। टीम के साथ हल्का कानूनगो अशोक कुमार भी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel