चौपारण में पत्रकारों पर दर्ज हुए प्राथमिकी के विरोध में प्रेस क्लब बरही की बैठक संपन्न

पत्रकार भीड़ का हिस्सा नहीं, दो पक्षों में हुई आपसी झड़प में पत्रकार को पार्टी बनाकर एफआईआर में नाम देना सरासर गलत : अनुज यादव

चौपारण में पत्रकारों पर दर्ज हुए प्राथमिकी के विरोध में प्रेस क्लब बरही की बैठक संपन्न

बरही बीते कुछ दिनों पूर्व चौपारण में दो पक्षों के आपसी झड़प में अलग अलग लोगो द्वारा दिए गए आवेदन के माध्यम से चौपारण के तीन पत्रकारों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। दर्ज प्राथमिकी को लेकर प्रेस क्लब, बरही की शनिवार को एक आपात बैठक एनएच डाक बंगला में हुई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष अनुज यादव व संचालन सचिव अनुज सिंह ने किया। बैठक में पत्रकारों पर हुए प्राथमिकी को लेकर घटना की निंदा की गई और घटना को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों को लिखित ज्ञापन देने पर सहमति बनी।
 
बैठक में प्रेस क्लब बरही से पत्रकार अंकित कुमार ने सदस्यता ग्रहण करते हुए प्रेस क्लब बरही का विधिवत सदस्य बनाया गया। इस बाबत प्रेस क्लब बरही के अध्यक्ष अनुज यादव ने कहा कि पत्रकार भीड़ का हिस्सा नहीं है, ना ही वह वैसा कोई काम करते है जिससे विधि व्यवस्था बाधित हो। ऐसे में दो पक्षों के आपसी झड़प में अन्य लोगो के साथ पत्रकारों पर नामजद एफआईआर करना सरासर गलत है।
 
उन्होंने चौपारण व बरही के प्रशासनिक पदाधिकारियों से आग्रह किया कि मामले की उचित जांच करते हुए जल्द से जल्द पत्रकारों का नाम प्राथमिकी से हटाया जाए अन्यथा संवैधानिक रूप से इसका विरोध करेंगे। मौके पर अध्यक्ष अनुज कुमार, सचिव अनुज सिंह, पत्रकार रितेश कुमार, अब्दुल मनान वारसी, राकेश रोशन, सुजीत प्रधान, पंकज कुमार, गन्नू कुमार, अंकित कुमार आदि उपस्थित रहे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।