बिजली विभाग पर ग्रामीणों ने लगाया गंभीर आरोप , डीएम व सीएम से शिकायत

11000 वोल्टेज तार ग्रामीणों के लिए बना मुसीबतघर के ऊपर लगे 11000 वोल्टेज तार को हटाने की मांग

बिजली विभाग पर ग्रामीणों ने लगाया गंभीर आरोप , डीएम व सीएम से शिकायत

- प्रधान प्रतिनिधि रण विजय चौधरी द्वारा किया जा रहा अथक प्रयास

बस्ती। बस्ती जिले के विद्युत उपकेंद्र कुसौरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत नरहरपुर के राजस्व गांव भटपुरवा के ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर गंभीर आरोप लगाया है और बिजली विभाग के खिलाफ जिला अधिकारी रवीश गुप्ता से एवं मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत किया है । ग्रामीणों ने आरोप लगाया है बिजली विभाग की लापरवाही कभी भी ग्रामीण पर भारी पड़ सकती है अर्थात 11000 वोल्टेज तार ग्रामीणों के जान का दुश्मन बना हुआ है और ग्रामीणों ने मांग किया है कि घर के ऊपर लगे 11000 वोल्टेज तार को हटाया जाएं और केबिल तार के माध्यम से बिजली सप्लाई की जाएं ताकि ग्रामीणों की सुरक्षा  बनी रहे । प्रधान प्रतिनिधि रण विजय चौधरी ने ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए उच्च अधिकारियों से उक्त प्रकरण को अवगत कराया है ।
 
आपको बता दे कि ग्राम पंचायत नरहरपुर के राजस्व गांव भटपुरवा में 11000 वोल्टेज का खम्मा टूट गया है खम्मा टूटने से गरीब मजदूर राजाराम का सीमेंट का टीन टूट गया है और बिजली सप्लाई लगभग 10 दिनों से अधिक समय से बन्द है । भटपुरवा राजस्व गांव बहुत सघन है सघन घरों के बीच 11000 वोल्टेज का तार पूरे गांव में लगा हुआ है जब कभी आंधी तूफान और बरसात होता है तो 11000 वोल्टेज का तार पेड़ और घरों पर छूता जाता है जिससे बिजली के तार से हमेशा ग्रामीणों का खतरा बना रहता है क्योंकि कई बार 11000 वोल्टेज के तार घरों पर गिर चुके हैं और बड़ी घटना होने से बच गया है ।
 
बिजली विभाग 10 दिनों से पूरे गांव की बिजली काटकर कुंभकर्णी नींद में मस्त हो गया है चाहे ग्रामीणों को बिजली मिले या ना मिले अथवा 11000 वोल्टेज के तार से ग्रामीणों का नुकसान हो बिजली विभाग को इसकी कोई चिंता नहीं है । ग्रामीणों द्वारा लगातार बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों को लिखित सूचना दिया जा रहा है और मांग किया जा रहा है कि ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए गांव में बिछी 11000 वोल्टेज तार को हटाकर केबिल के माध्यम से बिजली सप्लाई दी जाएं । इस संबंध में अवर अभियंता ( जे ई ) कुसौरा से फोन के माध्यम से सीयूजी नंबर पर जानकारी लेना चाहा तो अवर अभियंता (जे ई ) ने मीडिया के फोन को रिसीव नहीं किया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।