ऑनलाइन ठगों से गोला पुलिस ने कराया एक लाख 73 हजार वापस

दगी का शिकार हुए ब्यक्ति छोड़ चुके थे उम्मीद ,रकम मिलते खली चेहरे

ऑनलाइन ठगों से गोला पुलिस ने कराया एक लाख 73 हजार वापस

ब्यूरो/शत्रुघ्न त्रिपाठी/रिपोर्ट-बृजनाथ त्रिपाठी

गोलाबाजार, गोरखपुर 21 जुलाई।
ऑनलाइन ठगी के शिकार व्यक्ति को  पुलिस ने ठगों से तकरीबन एक वर्ष बाद 1 लाख 73 हजार वापस करा दिया। पैसा मिलने के बाद, उम्मीद छोड़ चुके ठगी के शिकार व्यक्ति का चेहरा खुशी से खिल गया।
----------..
गोला थाना क्षेत्र के सुरदापार राजा निवासी मुंशी लाल पुत्र रामदरश यादव ने 28 दिसंबर 2023 की थाने पर प्रार्थना पत्र देकर पुलिस को सूचित किया था कि 23 सितंबर 2023 को दो अज्ञात नंबर से हमारे पास फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने हमें शेयर मार्केट में पैसा लगाने का प्लान समझाया। उसके द्वारा शेयर में पैसा लगाने के फायदों का लालच दिया और मेरे दस्तावेजों को मंगाकर डीमैट खाता खुलवाया। तथा शेयर मार्केट मे पैसा लगाने के लिए अपने खाते में 85500 रूपये मंगा लिया। पुनः एक दुसरे व्यक्ति के द्वारा फोन कर के विभिन्न खातो में 35 हजार, 50 हजार व अंतिम में 7200 रूपये मंगवाये। हमें बाद में पता चला कि हमारे साथ कुल 173000 का ठगी हो चुका है।
.
अज्ञात ठगों के उपर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गयी। अज्ञात ठगों के बारे में पता लगाने में पुलिस की साईबर टीम लग गयी। पुलिस को जो जानकारी मिली उसके अनुसार ठग मध्यप्रदेश में थे। गोला थाने में तैनात इस मामले के विवेचक डीआईजी के आदेश पर एसआई फूलीन्दर यादव हमराह राम बाबू व पीड़ित के भाई मुनील यादव जो उत्तर प्रदेश पुलिस में ही कार्यरत हैं मध्यप्रदेश पंहुच गयें। सभी आरोपियों  की जानकारी के साथ मध्यप्रदेश के तीन जिलों में जाकर ठगों से 173000 रूपये की वापसी पीड़ित के खाते में रविवार को कराई।

पीड़ित मुंशी ने बताया कि हम पैसा वापस मिलने की उम्मीद छोड़ चुके थे लेकिन पुलिस ने ठगों से पैसा वापस करा दिया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।