बिजली तार के चपेट में आने से दो भैंस की हुई मौत

जमुई: शहर के आज़ाद नगर मुहल्ले स्थित उपरेली टोला में करंट प्रवाहित बिजली तार की चपेट में आने से दो भैंस की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना में भैंस मालिक बाल- बाल बच गए। इधर भैंस की मौत सुन कर मुहल्लेवासियों की भीड़ देखने के लिए उमड़ पड़ी। भैंस मालिक शांतिनगर

जमुई: शहर के आज़ाद नगर मुहल्ले स्थित उपरेली टोला में करंट प्रवाहित बिजली तार की चपेट में आने से दो भैंस की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना में भैंस मालिक बाल- बाल बच गए। इधर भैंस की मौत सुन कर मुहल्लेवासियों की भीड़ देखने के लिए उमड़ पड़ी। भैंस मालिक शांतिनगर मुहल्ला निवासी शंभु यादव ने बताया कि  वे भैंस को आहर में धोने गए थे। वापस घर लौटने के दौरान खेत में गिरे बिजली के तार की चपेट में आने दो भैंस की मौत हो गई। बचाने के दौरान भैंस मालिक शंभु यादव भी करंट के झटके से दूर गिर गया। जिससे शंभु की जान बाल- बाल बच गई।

शंभु ने बताया कि दोनों भैंस की कीमत करीब एक लाख 25 हज़ार रुपए है। इधर करंट लगने की सूचना बिजली विभाग को दी गई थी लेकिन दो घंटे के बाद बिजली मिस्त्री के पहुंचने पर लाइन को काटा जा सका। इधर लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया। आक्रोशित लोगों ने विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्षों से लोगों द्वारा बिजली का तार बांस के जरिए 300 मीटर की दूरी तक ले जाया जा रहा है। लेकिन विभाग लापरवाह बनी हुई है। झूलता हुआ तार घटना को आमंत्रण दे रही है।जगह नहीं रहने की वजह से पोल नहीं लगाया गया है। भैंस की मौत पब्लिक सर्विस वायर से हुई है। पीड़ित के द्वारा आवेदन देने के बाद विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel