स्वास्थ्य व सुरक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब की अनूठी पहल

स्वास्थ्य व सुरक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब की अनूठी पहल

विशाल रक्तदान शिविर में लगभग 54 यूनिट रक्तदान के साथ ही राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी इंटरकालेज में लगाया गया सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन स्व०वीरेंद्र बहादुर सिंह उर्फ लल्लन सिंह एडवोकेट के पांचवी पुण्यतिथि पर हुए विविध आयोजन गोण्डा-लायंस क्लब गोण्डा अवध। के तत्वाधान में राजा देवी बख्श सिंह अवधराज सिंह महाविद्यालय में विशाल रक्तदान शिविर का

विशाल रक्तदान शिविर में लगभग 54 यूनिट रक्तदान के साथ ही राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी इंटरकालेज में लगाया गया सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

स्व०वीरेंद्र बहादुर सिंह उर्फ लल्लन सिंह एडवोकेट के पांचवी पुण्यतिथि पर हुए विविध आयोजन

गोण्डा-
लायंस क्लब गोण्डा अवध। के तत्वाधान में राजा देवी बख्श सिंह अवधराज सिंह महाविद्यालय में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
यह आयोजन स्वर्गीय वीरेंद्र बहादुर सिंह उर्फ लल्लन सिंह एडवोकेट के पांचवीं पुण्यतिथि पर जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक टीम के साथ किया गया।
क्लब के उप मंडलाधीश प्रथम कमल शेखर गुप्ता के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इस विशाल रक्तदान शिविर में लगभग 54 यूनिट ब्लड का रक्तदान किया गया।क्लब के बारे में जानकारी देते हुए श्री शेखर ने बताया कि निश्चित रूप से मंडल में एक महत्वपूर्ण क्लब है जो निरंतर 38 वर्षों से सेवा क्षेत्र अपना योगदान दे रहा है।
रक्तदान शिविर के आयोजन में विशेष सहयोग क्लब के अध्यक्ष मनीष दूबे,सचिव अनिल अग्रवाल,निदेशक दिलीप सिंह का रहा।

स्वास्थ्य व सुरक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब की अनूठी पहल

कार्यक्रम के आयोजक विद्यालय के महाप्रबंधक रमेश प्रताप सिंह ने बताया ऐसे आयोजन विद्यालय परिवार आये दिन करता रहा है व इसमें विद्यालय के छात्राओं व छात्रों का विशेष सहयोग रहा है एवं बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है।ऐसे कार्यक्रमों से सेवा भावना की जागृति होती है।

विद्यालय में लगाई गई सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

स्वास्थ्य व सुरक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब की अनूठी पहल

महिलाओं व बालिकाओं के स्वास्थ्य व सुरक्षा के दृष्टि जागरूकता फैलाने एवम सुरक्षा बनाये रखने के उद्देश्य से विद्यालय में निःशुल सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाई गई है।उप मंडलाधीश कमल शेखर गुप्ता ने बताया कि जागरूकता व साधन के अभाव में महिलाओं व बालिकाओ में माहवारी के दौरान अनेक समस्याएं उत्पन्न होती है।
उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सेनेटरी पैड के लिए वेंडिंग मशीन विद्यालय में लगाई गई।मंडल के विभिन्न जिलों में क्लब द्वारा यह पहल जारी है जो आगे जिले के आंगनवाड़ी केन्द्रों पर भी उपलब्ध कराई जाएगी।
कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जोन चेयरपर्सन सुनील नेवरिया ने सभी को विशेष धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर क्लब से नितिन सिंह,दिनेश मिश्रा,नरेंद्र सिंह चावला, घनश्याम कोहली,विवेक गुप्ता,फ़रहान, आशुतोश गुप्ता, पूनम दूबे,कविता अग्रवाल, सरिता नेवरिया,पावनी सहित क्लब के सभी सदस्य मौजूद रहे।
प्रबंधक समिति के सतीश प्रताप सिंह,रमेश प्रताप सिंह व डॉक्टर पीयूष सिंह यूरोलॉजिस्ट,विद्यालय स्टाफ में प्रधानाचार्य प्रभाकर सिंह,के एन मिश्रा,जेपी मिश्र,शैलेंद्र चौबे,मनोज पांडेय, डीएन वर्मा,अनुराग सिंह प्रमिला सिंह,सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ व सेवानिवृत्त स्टाफ भी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel