जसरा के ग्राम पंचायत रेरा में निर्माणाधीन स्टेडियम, राजकीय पाॅलीटेक्निक पानी की टंकी का किया निरीक्षण

पेयजल परियोजना में लापरवाही पाये जाने पर जे0ई0 का वेतन रोकने तथा अधिशाषी अभियंता एवं सहायक अभियंता को दी चेतावनी 

 
जसरा के ग्राम पंचायत रेरा में निर्माणाधीन स्टेडियम, राजकीय पाॅलीटेक्निक पानी की टंकी का किया निरीक्षण 

स्वतंत्र प्रभात 
 

 प्रयागराज  जिलाधिकारी  संजय कुमार खत्री ने मंगलवार को विकास खण्ड जसरा के ग्राम पंचायत रेरा में स्थित निर्माणाधीन स्टेडियम, राजकीय पाॅलीटेक्निक रेरा एवं गोवंश आश्रय स्थल रेरा एवं जसरा ब्लाक पर स्थित पानी की टंकी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्वप्रथम स्टेडियम रेरा में चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को देखा तथा फिनिशिंग ठीक न मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उसे ठीक करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य अभी बाकी है, उसको एक महीने में पूर्ण करा लिया जाये। उन्होंने वहां खेल मैदान के फिलिंग के कार्य के बारे मंे जानकारी लेते हुए कार्य को ससमय कराने का निर्देश दिया है साथ ही साथ उन्होंने टूटे-फूटे स्थानों की मरम्मत करने के भी निर्देश दिए है।

 तत्पश्चात जिलाधिकारी ने रेरा में ही स्थित निर्माणाधीन राजकीय पाॅलीटेक्निीक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर लगाये जाने वाली सामग्री के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही साथ उन्होंने वहां पर विद्युत बोर्ड, तार तथा अन्य सामाग्री के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी कार्य अवशेष रह गये है, उनकों  ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करा लिया जाये।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत रेरा तहसील बारा में गोवंश आश्रय स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गो-वंशों को चिन्हित कर अलग-अलग रखने के लिए कहा है। उन्होंने बच्चों के लिए अलग शेड बनाकर उनकी देखभाल करने के निर्देश दिये है। अस्वस्थ गोवंश कोें चिन्हित कर अलग रखने तथा उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये है। उन्होंने प्रधान एवं सचिव से भूसा, चोकर आदि की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया है कि भूसा, चोकर एवं पीने का पानी की समुचित व्यवस्था उपलब्ध रहें। उन्होंने वहां पर वर्मी कम्पोस्ट की जानकारी लेते हुए अच्छी तरह से प्रशिक्षण दिये जाने का निर्देश भी दिया हैं। जिलाधिकारी ने गोवंश स्थल पर संरक्षित गोवंशों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने तथा गोवंशों का टीकाकरण कराये जाने के लिए कहा है। 

 जसरा में स्थित पानी की टंकी का निरीक्षण किया, वहां पर सुदृढ़ीकरण का कार्य होना था। उन्होंने पम्प हाउस में पहुंचकर पम्प की क्रियाशीलता को देखा तथा ठीक न मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए वहां के जे0ई0 का वेतन रोकने का निर्देश दिया है तथा कार्य को एक सप्ताह में पूर्ण कराने का निर्देश दिया है। वहां पर कितने घरों में पानी की आपूर्ति होती है तथा क्षमता के अनुसार कितने घरों में होनी चाहिए कि जानकारी ली, सही जानकारी न दे पाने पर अधिशाषी अभियंता एवं सहायक अभियंता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला विकास अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर उप जिलधिकारी बारा, जिला विकास अधिकारी  बी0एल0 कनौजिया, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी आर0पी0 राय एवं खण्ड विकास अधिकारी जसरा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

   

FROM AROUND THE WEB