साउथ कोरिया में मिला कोरोना का पहला मामला

संपूर्ण देश में लगाया तानाशाह ने लॉकडाउन 

 
संपूर्ण देश में लगाया तानाशाह ने लॉकडाउन 

स्वतंत्र प्रभात-

प्योंगयोंग:

साउथ कोरिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि करते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी है। लॉकडाउन को तानाशाह किम जोंग उन ने 'सीरियस इमरजेंसी' का नाम दिया है। इससे पहले साउथ कोरिया ने यह मानने से इनकार कर दिया था कि उसके यहां कोरोना का कोई मामला नहीं मिला है। लेकिन, अब खुद ही संक्रमण के मामले की पुष्टि की है और रोकथाम की भी घोषणा कर दी है।

 

 

जैसा की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि साउथ कोरिया में पहले भी कोरोना संक्रमण के और भी मामले सामने आए थे। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, प्योंगयांग में पाए गए मरीज में बुखार के लक्षण थे और जांच के बाद ओमिक्रॉन BA.2 वैरिएंट की पुष्टि हुई है। किम जोंग उन ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी और फिर कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी। किम जोंग उन ने आदेश दिया है कि सभी शहरों में लॉकडाउन लगाया जाए और पाबंदियों का पालन किया जाए।



 

 जैसा की अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि कोरियाई नागरिकों पर कौन सी बंदिशें लगाई गई हैं। लॉकडाउन की घोषणा करते हुए किम जोंग उन ने कोरोना संक्रमण से देश के जीतने का आश्वासन दिया है।  उन्होंने कहा कि पैदा हुए हालातों से हम उबरेंगे और जल्दी ही हमें इस पर जीत दर्ज करेंगे।

FROM AROUND THE WEB