"कांग्रेस को वोट देने का मतलब पाकिस्तान को वोट देना" राहुल के खिलाफ टिप्पणी पर FIR दर्ज 

राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अमरावती से लोकसभा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना के शादनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, यह मामला उनकी 'कांग्रेस को वोट देने का मतलब पाकिस्तान को वोट देना' वाली टिप्पणी पर दर्ज किया गया है।

उनका यह बयान हाल ही में बीजेपी की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता के चुनाव प्रचार के दौरान आया था। हमें एफएसटी फ्लाइंग स्क्वाड, ईसी से नियमों के उल्लंघन की शिकायत मिली। शिकायत कल दी गई थी।

चुनाव ड्यूटी पर तैनात चुनाव आयोग के एफएसटी कृष्ण मोहन ने 'राहुल गांधी को वोट देने पर वोट पाकिस्तान को जाता है' टिप्पणी पर शिकायत की है। उन्होंने आगे कहा कि मामला धारा 188 के तहत दर्ज किया गया है। इससे पहले राणा ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन पर तीखा हमला बोला था।

उन्होंने कहा कि अगर पुलिस को '15 सेकंड के लिए ड्यूटी से हटा दिया जाता, तो भाइयों को पता नहीं चलता कि वे कहां से आए और कहां गए। इस टिप्पणी की तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी आलोचना की। 

रेवंत रेड्डी ने कहा कि चुनाव अधिकारियों को एक आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए और भड़काऊ टिप्पणियां करने वाले संसद सदस्य को गिरफ्तार करना चाहिए। राणा का तीखा हमला एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के 2013 के एक विवादास्पद भाषण के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस को हटा दिया जाए तो देश में "हिंदू-मुस्लिम अनुपात" को संतुलित करने में उन्हें केवल 15 मिनट लगेंगे।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष