ग्राम समूह पेयजल परियोजनाओं का 86 प्रतिशत कार्य पूर्ण

-निर्माणाधीन पेयजल योजना एवं हर घर नल योजना के संबंध में बैठक 

 
ग्राम समूह पेयजल परियोजनाओं का 86 प्रतिशत कार्य पूर्ण 

-अगस्त माह से जलापूर्ति का कार्य शुरू करने के निर्देश डीएम ने दिये

महोबा ।  ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल योजना एवं हर घर नल योजना के संबंध में बैठक आयोजित की गई। 

         बैठक में जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं की समीक्षा की। 
समीक्षा में बताया गया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत 5 ग्राम समूह पेयजल परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं जिनका 86 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है तथा शेष कार्य प्रगति पर है। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों के निर्देश दिए कि परियोजना का कार्य तेज गति से मेन पावर तथा अन्य सामग्री को बढ़ाकर गुणवत्ता के साथ समय के अंतर्गत कार्य पूर्ण किया जाए। उन्होंने  यह भी निर्देश दिए कि निर्माणाधीन परियोजनाओं 
में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें, इसमें किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने पाए। उन्होंने कहा कि नजदीकी अगस्त माह से परियोजनाओं के अंतर्गत जलापूर्ति का कार्य शुरू हो जाए। 
          उन्होंने शासन की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल योजना के अंतर्गत हर घर को पेयजल पाइप लाइन से जोड़ने व कनेक्शन दिए जाने तथा सरकारी भवनों को कनेक्ट करके पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के अंतर्गत तेज गति से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पाइप पेयजल योजनाओं के अंतर्गत जिन सड़कों को खोदकर पाइप लाइन डालने का कार्य किया जाता है, उनको कार्य के उपरांत रोड को मोटरेबल कर ठीक किया जाए जिससे कि लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की समस्या ना होने पाए। 
        बैठक में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे जुबेर बैग सहित कार्यदाई संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर, एक्सईएन जल निगम संदेश कुमार तथा जल निगम के अभियंता सुरेश अवस्थी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

   

FROM AROUND THE WEB