जिला पंचायत खनन तय बाजारी के टेंडर की शिकायत पहुंची अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग

-सरकारी रेट 13.31 करोड़ थी परंतु टेंडर 11.72 करोड़ में आवंटित किया गया
 
जिला पंचायत खनन तय बाजारी के टेंडर की शिकायत पहुंची अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग​​​​​​​

-जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय प्रताप ने की टेंडर प्रकिया में अनिमितताओं की शिकायत

महोबा।

 जिला पंचायत खनन तय बाजारी टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं के संबंध में जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय प्रताप उर्फ सनी ने अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग को ज्ञापन सौंप दोबारा निष्पक्ष तरीके से टेंडर कराने की मांग की है।

         ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय प्रताप उर्फ सनी ने आरोप लगाया है कहा कि जनपद के जिला पंचायत ने वर्ष 2022-23 के खनन बाजारी टेंडर की प्रक्रिया को पूर्ण कराया है। जिसमें अनेक अनियमितताएं है। सरकारी रेट 13.31 करोड़ थी परंतु टेंडर 11.72 करोड़ में आवंटित किया गया। जबकि लगभग 13 करोड रुपए की बोली भी लगाई गई थी। परंतु भ्रष्टाचार में लिप्त जिला पंचायत अध्यक्षता एवं अधिकारियों ने कम रेट पर टेंडर आवंटित कर दिया। जिससे भारी मात्रा में राजस्व की हानि हुई है। 

यह धनराशि जिला निधि में जाती है। जिससे हम सभी सदस्य अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य कराते हैं। जिला पंचायत महोबा पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है। जनपद एवं मंडल के अधिकारी भी कोई कार्यवाही नहीं करते। इसी को देखते हुए अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग को ज्ञापन सौंप तत्काल खनन तय बाजारी टेंडर को रद्द करके दोबारा निष्पक्ष तरीके से टेंडर कराने की मांग की है।

FROM AROUND THE WEB