प्रतिबंधित पेड़ों का जोरो से कटान

 
प्रतिबंधित पेड़ों का जोरो से कटान 

जानकारी मिलने  पर वन विभाग ने की कार्यवाही

कोठी ,बाराबंकी :


अंसद्र थाना क्षेत्र के पुलिस व ठेकेदारों की मिलीभगत से क्षेत्र में प्रतिबंधित पेड़ों की कटाई जोरों पर है। जानकारी के अनुसार  मामला असंद्रा थाना क्षेत्र के तिलासिया व गिरदहा गांव में प्रतिबंधित नीम, जामुन व शीशम समेत करीब एक दर्जन पेड़ों की कटान पर विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई कर खानापूर्ति की है। 

वही ग्रामीणों का आरोप है की पुलिस व वन विभाग की मिलीभगत से अवैध कटान होता है वही विभागीय अधिकारियों ने कटान कम से कम वृक्षों पर कार्रवाई की है। जिससे क्षेत्र व ग्रामीणों में अक्रोश व्याप्त है। और असंद्रा Police की विभिन्न ठेकेदारों की मिलीभगत से इन दिनों क्षेत्र में प्रतिबंधित पेड़ों की कटान जोरों पर है। बीते 2 दिनों के अंदर क्षेत्र के देवीगंज सिद्धौर मार्ग तिलसिया व गिरदहा गांव में प्रतिबंधित जामुन, नीम, शीशम के पेड़ों की कटान पर विभागीय अधिकारियों की कार्रवाई से पोल खुल गई।

 जिसमे गिरदहा में हरा-भरा औषधीय नीम के करीब आधा दर्जन  व शीशम का एक तथा जामुन वृक्ष की कटान पर कार्रवाई ना होने पर स्थानीय लोगों कटान की फोटो  ट्वीट कर दिया। क्षेत्रीय वन दरोगा वीर भगत ने कार्रवाई की। लेकिन गिरदहा गांव में वन दरोगा ओपी  के द्वारा कार्रवाई की गई है।

   

FROM AROUND THE WEB