तीन गांवों के 4 घरों में लगभग लाखो की चोरी, बेखौफ चोरों ने लगातार चोरी की घटनाओं दे रहे अंजाम

 तीन गांवों के 4 घरों में लगभग लाखो की चोरी, बेखौफ चोरों ने लगातार चोरी की घटनाओं दे रहे अंजाम

खजनी गोरखपुर। बीती रात अज्ञात चोरों ने तीन गांवों के चार घरों को अपना निशाना बनाया और लगभग 80 लाख रूपए मूल्य से अधिक के कीमती गहने और नकद रकम चुरा ले गए।
मिली जानकारी के अनुसार थाने के निकट स्थित रूद्रपुर गांव के निवासी  चंन्द्रभूषण राम त्रिपाठी उर्फ रामधनी तिवारी के घर में दीवार के कंटीले तारों को काट कर छत के रास्ते घर में घुसे अज्ञात चोर ने अलमारी बक्सों और सूटकेस में रखे लाखों रुपए के कीमती गहने और नकद चुरा लिए।और घर पर ही परिवार के लोग सोये रहे थाने में दी गई तहरीर में 50 लाख रुपए से अधिक मूल्य के गहने  जिसमे सोने की लक्ष्मी जी,तीन हार,अँगुठी 21पीस,बिन्दी 10पीस,झुमका तीन,सोने की चेन सात,टप्स पाँच,चाँदी का दस सिक्का,चाँदी की गिलास कटोरी चम्मच, कान का झाला 4जोड़ी,सोने का सिक्का चार,नथ4पीस सहि पाजेब,बिछिया,पायल, हाथपलानी,आदि एवं एक लाख रुपये नकदी जो वह श्रीमद्भागवत कथा कराने हेतु रखे थे ,उन्हें चोरी की जानकारी सबेरे 3.15 बजे  हुई। जिसकी सूचना तत्काल 112 नंबर पर और खजनी पुलिस को दी गई।
 
चन्द्रभूषण तिवारी शुगर मिल से सेवानिवृत्त होने के बाद वर्षों से अपने परिवार के साथ पैतृक गांव में रहते हैं।और उनके परिवार के सभी जेवरो पर चोरो ने हाथ साफ कर दिया। इसी प्रकार रूद्रपुर गांव के सटे गायघाट  के निवासी जितेंद्र यादव पुत्र स्वर्गीय दुर्बल यादव के घर के पीछे से छत के रास्ते भीतर घुसे चोरों ने नगद रूपए सहित मंगलसूत्र,अंगूठी,चैन हार,लाकेट,पाजेब,झाली आदि लगभग दो लाख रुपए मूल्य के गहने चुरा लिए। जितेंद्र यादव मुंबई में रह कर राजमिस्त्री का काम करते हैं। घटना के दौरान परिवार के सदस्य घर में सो रहे थे। इसी प्रकार सरयां तिवारी गांव में  निर्मल और रामसनेही के घर को चोरों ने निशाना बनाया और लाखों रुपए के कीमती गहने तथा नकद रूपए समेत लाखों रुपए मूल्य के सामान चुरा ले गए। वहीं कोठां गांव के दयालु तिवारी के घर में खिड़की का ग्रील काटकर भीतर घुसे चोर ने लगभग 16 लाख रुपए से अधिक मूल्य के कीमती गहने और नकद रकम चुरा लिए।
एक ही रात में चार घरों में चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर चोरों ने स्थानीय पुलिस को खुली चुनौती दी है। इससे पहले भी क्षेत्र में लगभग दर्जन भर स्थानों पर हुई चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश में फिसड्डी साबित हुई खजनी पुलिस ने चोरी की घटनाओं की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जिले से फाॅरेंसिक टीम डाॅग स्क्वाॅड बुला कर चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश में जुटी पुलिस ने घटनास्थलों का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी ओंकारदत्त तिवारी थानाध्यक्ष गौरव आर कन्नौजिया और पुलिस टीम ने पीड़ित परिवारों से घटनाओं की जानकारी ली। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष गौरव कुमार कन्नौजिया ने बताया चोरी की सभी घटनाओं का शीघ्र वर्क आँउट करने के लिए टीमें लगाई गई हैं। फाॅरेंसिक टीम,डाॅग स्क्वायड, सर्विलांस सहित विभिन्न संसाधनों की मदद भी ली जा रही है।लगातार हो रही चोरियाँ खजनी पुलिस के लिए जहाँ चुनौती बन गयी है वही पर क्षेत्र के लोग काफी दहशत मे है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel