पशु तस्करों को ग्रामीणों ने दबोचा

पुलिस के पहुंचने के पहले ही गाडी छोड कर भागे पशु तस्कर।
 
पशु तस्करों को ग्रामीणों ने दबोचा
घंटो ट्रक मे लदे होने व दम घुटने से 11 मवेशियों की हुई मृत्यु ,दो की हालत गम्भीर।

खीरों (रायबरेली)


 थाना क्षेत्र के गांव जसमऊ के पास शुक्रवार को आधी रात में तस्कर प्रतिबंधित मवेशियों को एक ट्रक में लाद रहे थे । ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची खीरों पुलिस ने ट्रक व मवेशियों को कब्जे में लिया। लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक चालक, खलासी व पशु तस्कर मौके से फरार हो गए । पुलिस ने बरामद मवेशियों को अजीतपुर की गोशाला पहुंचाया ।

 लेकिन ट्रक में अधिक मवेशी लदे होने के कारण 11 मवेशी मृत पाए गए । पुलिस की सूचना पर गोशाला पहुंचे पशु चिकित्साधिकारी डॉ पंकज पटेल ने मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम किया । पुलिस ट्रक चालक, खलासी व पशु तस्करों की तलाश कर रही है । पशु बरामदगी व गोशाला तक उन्हें पहुंचाने में बीते लगभग 16 घंटे ट्रक में लदे गौवंश भूख प्यास से तड़पते रहे । इस दौरान कुछ मवेशी दम घुटने से तो कुछ ने भूख प्यास से दम तोड़ दिया।

        ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे जसमऊ गांव के पास पशुतस्कर एक ट्रक में गौवंशों को लाद रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना खीरों पुलिस को दी । लेकिन मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही पशु तस्करों को पुलिस के आने की सूचना मिलते ही अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक चालक, खलासी व तस्कर मौके से फरार हो गए ।  

ट्रक में ठूंस ठूंस कर लादे गए 30 मवेशियों सहित ट्रक को कब्जे में लेकर अजीपुर की गोशाला पहुंचाया । वहां पशुओं को नीचे उतारने पर 02 गाय व 09 सांड सहित कुल 11 पशु मृत मिले।वहीं 19 पशु जीवित पाए गए । जिनमें 02 की हालत नाजुक है । डॉ पंकज कुमार पटेल ने बताया कि कि 02 गायों व 09 साड़ों सहित कुल 11 मवेशियों की दम घुटने से मौत हुई है । जिनका पोस्टमार्टम करने के बाद रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

 जीवित 19 मवेशियों में 02 की हालत गम्भीर है । जिनका इलाज किया गया है । प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी मवेशियों को गोशाला अजीतपुर भेज दिया गया है । पशुओं की तस्करी करने वालों की खोजबीन की जा रही है। मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम कराया गया है । रिपोर्ट मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

FROM AROUND THE WEB