ग्रामीणों का आरोप ग्राम प्रधान को रिश्वत नहीं दे पाने पर सूची से कट गया नाम

ग्रामीणों का आरोप ग्राम प्रधान को रिश्वत नहीं दे पाने पर सूची से कट गया नाम

रिपोर्ट-अजय सिंह

दरियाबाद बाराबंकी

विकास खंड दरियाबाद तहसील सिरौलीगौसपुर के ग्राम पंचायत वीर किंठाई के मजरे तिंदूरिया में प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर ग्राम प्रधान द्वारा धन की लूट की गयी है ।हर लाभार्थियों से 2000 हजार रुपये लिए गये लाभार्थी लवकुश ने बताया।

वहीं राजेंद्र, राम मनोरत,गया प्रसाद,राम कैलाश, चौहाना,धिराजा कुल लगभग 13 लोगों के आवास रूपये ग्राम प्रधान को न दे पाने की वजह सूची मे से पात्रों के नाम काट दिये गये।

गाँव के लोग बताते हैं कि इस भ्रष्टाचार में प्रधान सहित विकास खंड के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भी शामिल हैं जो मिलकर सरकार की हर योजनों को पतीला लगा दिऐ हैं जो अभी भी लगातार जारी है जो पूरे विकास खंड में रूकने का नाम नहीं ले रहा है।

ग्राम पंचायत वीर किंठाई के शुक्लनपुरवा, डिहा,तिनदूरिया सहित सभी मौजों में ग्राम प्रधान के द्वारा आवास में रिश्वत,शौचालयों का मानक विहीन निर्माण से लेकर सभी विकास कार्यों में काफी धाँधली हुई है।जिसे उच्च अधिकारियों को मामले को अपने संज्ञान में लेते हुए अविलंब कार्यवाही करने की आवश्यकता है समस्या गंभीर है उचित कार्यवाही से ही उन सभी गरीबों को उनका हक मिल सकता है जो भ्रष्टाचार के चलते अपने हक से वांछित रह जाते हैं।

सभी गरीबों की दशा सुधारने के लिए सरकार द्वारा जो भी महात्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जाती हैं वह सब भ्रष्टाचार की शिकार हो जाती हैं और गरीब गरीब ही रह जाता है।

Comments