विश्व टी 20 रैंकिंग : भारत पांचवे स्थान पर, कप्तान कोहली ने किया अपनी टीम का बचाव...

विश्व टी 20 रैंकिंग : भारत पांचवे स्थान पर, कप्तान कोहली ने किया अपनी टीम का बचाव...

इस वक़्त भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है. कप्तान विराट कोहली ने अब इसका बचाव करते हुए कहा है कि इसके सम्बन्ध में अधिक सोचा नहीं जा सकता है क्योंकि हाल के वक़्त में भारत ने अपनी मजबूत अंतिम एकादश को मैदान पर नहीं उतारा है.

अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए भारत इस समय युवाओं को अवसर दे रहा है और एक मजबूत पूल तैयार करने का प्रयास कर रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां राजीव गांधी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के विरुद्ध शुरू होने जा रहे तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज में अपना दबदबा कायम रखने के लिए उतरेगी.

कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, हमें पहले बल्लेबाजी पर ध्यान देने और फिर कम स्कोर का बचाव करने पर ध्यान देने की आवश्यकता है. ये वे दो चीज हैं, जिस पर हमें हकीकत में ध्यान देने की जरूरत है.उन्होंने कहा कि टी-20 एक ऐसा प्रारुप है जिसमें आप वनडे और टेस्ट से अधिक प्रयोग कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि, "आप इस छोटे फॉर्मेट में युवाओं को अधिक मौके देना चाहते हैं. अब तक हमने अपने सबसे मजबूत अंतिम एकादश के साथ नहीं खेला है, इसलिए मेरा मानना है कि टी-20 रैंकिंग के बारे में अधिक सोचना उचित नहीं है."

Comments