समाधान दिवस में कुल 292 शिकायतें प्राप्त हुई, 11 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण।

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार को बारा तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
 
समाधान दिवस में कुल 292 शिकायतें प्राप्त हुई, 11 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण।

स्वतंत्र प्रभात  

प्रयागराज 

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार को बारा तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमिधरी जमीन पर अवैध कब्जा तथा जमीन पैमाइश, तलाबों पर अतिक्रमण सहित पुलिस विभाग एवं अन्य विभाग से सम्बंधित प्रकरण सुनवाई के लिए आयें। जिलाधिकारी ने शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरती जाये। 

रोशन लाल पुत्र बृजलाल निवासी तहसील बारा ने दबंगों द्वारा उनके घर के सामने आने-जाने के मार्ग पर अवैध रूप से कब्जा कर रास्ता अवरूद्ध कर दिया गया है, जिसपर जिलाधिकारी एसओ बारा को प्रकरण की जांच कर अवैध रूप से कब्जा किए गए मार्ग को खुलवाने के लिए कहा है। राकेश त्रिपाठी निवासी देवखरिया तहसील बारा ने गांव के सम्पर्क मार्ग पर पुलिया बनाये जाने के लिए प्रार्थनापत्र दिया, जिसपर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी एवं बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है। शम्भू नाथ सिंह पुत्र स्व0 राम सुमेर ग्राम बीकर थाना घूरपुर तहसील बारा ने अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने एसडीएम बारा को मामले की जांच कर अवैध अतिक्रमण को हटाये जाने के लिए कहा है। उमाशंकर पुत्र स्व0 श्री संतलाल निवासी चिल्लागौहानी, लालापुर तहसील बारा ने दबंगों द्वारा लगातार धमकी दिए जाने की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने एसओ लालापुर को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 292 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें राजस्व की 183 पुलिस विभाग की 41, विकास की 27 तथा अन्य विभागों की 41 शिकायतें थी, जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। 

   

FROM AROUND THE WEB