गरीब की जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश

 
गरीब की जमीन पर  जबरन कब्जा करने की कोशिश

 


स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर। 


भीटी तहसील क्षेत्र में लगातार गरीबों की जमीन पर दबंगों के द्वारा कब्जा किया जा रहा है। आखिर यह खेल भीटी तहसील में कब तक होता रहेगा। एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

जिसमें एक युवक अपने 15 से 20 सहयोगियों के साथ पहुंच कर 25 वर्षों से छप्पर व टीन शेड रखकर खतौनी की भूमि पर रह रही महिला को मां बहन की भद्दी भद्दी गालियां देते हुए घर के अंदर सो रही महिला का बाल पकड़कर घसीटते हुये मकान के बाहर निकल कर घर में रखे सामान को फेकने लगे तथा घर के अंदर रखें पांच हजार रुपये भी आरोपियों के द्वारा लूट लिया गया। मामला भीटी थाना क्षेत्र के भीटी गांव का है। 

भीटी तहसील क्षेत्र में लगातार गरीबों की जमीन पर दबंगों के द्वारा कब्जा किया जा रहा है

जहां पीड़िता सरोजा देवी पत्नी राम सुमित निषाद ने भीटी थानाध्यक्ष समेत मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता का आरोप है कि वह अपनी खतौनी की भूमि पर लगभग 25 वर्षों से छप्पर व टीन शेड रखकर मकान बनाकर अपने परिवार के साथ निवास करती चली आ रही है। पीड़िता रविवार को खाना खाकर घर में सोई हुई थी समय लगभग 10:00 बजे अचानक विपक्षी अरविंद कुमार पुत्र भवानी प्रसाद लगभग 15 से 20 लोगों की संख्या में आ गए और मां बहन की भद्दी भद्दी गालियां देते हुए बाल पकड़कर घसीटने लगे और कुछ लोग पीड़िता के मकान में घुस गये।

 तथा घर के अंदर रखे सामान को फेकने लगे। घर में रखे पांच हजार रुपये भी उठा ले गए। पीड़िता के हल्ला गुहार होने पर उसका लड़का मौके पर आ गया और उसने 112 को सूचना दिया मौके पर पीआरबी के पहुंचने पर विपक्षीगण शांत हो गए थे। आरोप है विपक्षी अरविंद एक दबंग व गोलबंद किस्म का व्यक्ति है जो अपनी दबंगई के बल पर अपनी भूमि बताकर पीड़िता की खतौनी व मकान पर कब्जा कर लेना चाहता है।विपक्षी जाते समय पीड़िता व उसके परिवार को जान से मार कर खत्म करने की धमकी देते हुए चले गए। 

जिससे पीड़िता काफी डरी सहमी हुई है। वही जब पीड़िता थाने पर तहरीर देने गई तो आरोपियों ने उसके घर पहुंच कर बांस बल्ली के सहारे कटीला तार लगाकर जबरन उसके मकान व जमीन पर कब्जा कर रहे थे।पुलिस के हस्तक्षेप से विपक्षी वहां से भाग निकले। बताया जा रहा है कि उपरोक्त कब्जा एक नेता के सह पर दबंगों के द्वारा किया जा रहा है।वहीं थाना अध्यक्ष संजय पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में है जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB