सरकारी समिति द्वारा रात के अंधेरे में किया जा रहा खाद की कालाबाजारी, विडियो वायरल

सेखुआनी स्थित क्रय विक्रय केन्द्र तस्करों के हाथों बना कठपुतली, तस्करों के इशारों पर पूरी रात खुल रहा क्रय विक्रय केन्द्र
 
देर रात तस्करों को खाद की पूर्ति करता सरकारी खाद समिति सेखुआनी

महराजगंज। परसामलिक थाना के एक सरकारी क्रय विक्रय केंद्र से खाद की कालाबाजारी रूकने का नाम नहीं ले रहा है, समितियों के संचालक अधिक मुल्य लेकर रात के अंधेरे में यूरिया खाद की धडल्ले से बिक्री कर रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

उपरोक्त थाना क्षेत्र के सेखुआनी मे स्थित क्रय विक्रय केन्द्र पूरी तरह तस्करों के हाथों की कठपुतली बन चुका है। उक्त केंद्र पर रात के अंधेरे में खाद की कालाबाजारी का एक वीडियो सोशल साईट पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल विडियो सेखुआनी स्थित क्रय विक्रय केन्द्र का बताया जा रहा है। हालांकि स्वतंत्र प्रभात इस वायरल विडियो की पुष्टि नहीं करता।

लेकिन विडियो में देखा जा रहा है कि सेखुआनी क्रय विक्रय केन्द्र पर रात के करीब दस बजे तस्करों का जमावड़ा लगा हुआ है तथा क्रय विक्रय केंद्र का संचालक तस्करों में धड़ल्ले से खाद वितरण कर रहा है। इसी बीच एक आडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें एक तस्कर यह कहते सुना जा रहा है कि सेखुआनी समिति से 52 बोरी यूरिया 400 के दर से निकाले हैं। बता दें कि विगत दिनों पूर्व कृषि विभाग द्वारा उपरोक्त क्षेत्र में खाद बिक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही भी की गई है, ताकि खाद की तस्करी पर अंकुश लग सके।

परंतु खाद की कालाबाजारी करने वाले इन दुकानदारों को उस कार्यवाही का जरा भी खौफ नहीं है,और तस्करों से साथ सांठगांठ कर महंगे दामों में खाद की बिक्री कर मालामाल हो रहे हैं जिससे सीमावर्ती क्षेत्र में तस्करी का यह अवैध कारोबार परवान चढ़ा हुआ है।

इस संबंध में एसडीएम नौतनवा दिनेश मिश्र का कहना है कि अभी हाल में ही केंद्र के खिलाफ कार्यवाही की गई थी, परंतु यदि दुकानदार ऐसा पुन:कर रहा है तो जांच कर संचालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

   

FROM AROUND THE WEB