पंडित सुधाकर तिवारी की स्मृति में शोक श्रद्धांजलि सभा।

 
पंडित सुधाकर तिवारी की स्मृति में शोक श्रद्धांजलि सभा।

अनेक राजनीतिक पूर्व प्रशासनिक अधिकारी तथा इफको अधिकारी कर्मचारी कर्मचारी संघ के लोग हुए शामिल।

स्वतंत्र प्रभात
लखनऊ


इफको और इंडोगल्फ कंपनी में उच्च पदों पर कार्यरत रहे स्व. पंडित सुधाकर तिवारी के स्मृति मेंएक शोक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लालबाग के हरि ओम मंदिर के सभागार में आयोजित की गई। जिसमें अनेक पूर्व प्रशासनिक अधिकारी राजनेता इफको संस्था के निदेशक गण इफको की सभी इकाई के अधिकारी संघ  तथा कर्मचारी संघ के पदाधिकारी और अनेक सामाजिक सरोकार से जुड़े लोग भारी संख्या मेंशामिल हो कर स्वर्गीय सुधाकर तिवारी के चित्र पर माल्यार्पण किया और अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।इस मौके पर अनेक धार्मिक भजन और लोगों ने अपनी स्मृतियों को भी साझा किया।

पंडित सुधाकर तिवारी की स्मृति में शोक श्रद्धांजलि सभा

 इस अवसर पर उनके परिवार के सारे सदस्य जिसमें अखिल भारतीय इफको अधिकारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी सुरेंद्र तिवारी तथा मनोज तिवारी उनके बेटे तीनों बेटियां भतीजे तथा पूरा परिवार तथा उनके भाई शशि भूषण तिवारी भी उपस्थित थे  इस  अवसर पर उपस्थित इफको के निदेशक आरपी सिंह योगेंद्र कुमार सिंह जीके गौतम तथा विजय शंकर राय ने स्वर्गीय सुधाकर तिवारी की यादें ताजा की और काफी भावुक नजर आए अनेक पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों ने तथा रामचंद्र विधायक उत्पल राय सहित अधिकारी और कर्मचारी संघ के नेताओं ने उनके सामाजिक सरोकार परोपकार तथा आतिथ्य सत्कार को याद करते हुए उन्हें प्रतिभाशाली व्यक्तित्व का धनी बताया।

 इस अवसर पर उनके परिवार के सारे सदस्य जिसमें अखिल भारतीय इफको अधिकारी संघ के अध्यक्ष

 यहां यह बताना समीचीन होगा कि स्व. तिवारी के पूरे परिवार का सामाजिक सरोकारों से  जुड़ाव बहुत ही विस्तृत था ।स्वर्गीय सुधाकर तिवारी के छोटे भाई पंडित देवी प्रसाद त्रिपाठी जिन्हें डीपीटी के नाम से पुकारा जाता था वह बहुत विलक्षण प्रतिभा के धनी थे और राज्यसभा के  सांसद तथा एनसीपी दल के महासचिव रहे । उनकी विद्वता का लोहा हिंदुस्तान के बड़े-बड़े लोग मानते थे वही  स्वर्गीय सुधाकर जी नौकरी में रहते हुए सदैव लोगों की मदद और अनेक परोपकारी काम किया ।उनके बड़े बेटे जितेंद्र तिवारी पिछले 35 वर्षों से ट्रेड यूनियन के नेता हैं और वर्तमान में इफको में वह अधिकारी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष है।

 श्री तिवारी के दूसरे लड़के सुरेंद्र तिवारी लखनऊ में अच्छे व्यवसाई हैं तथा तीसरा पुत्र मनोज तिवारी विदेश में रहकर अपना कारोबार करते हैं। लेकिन इन लोगों का ना तो गांव से नाता टूटा और ना ही शहर से स्वर्गीय तिवारी अपने पीछे तीन पुत्रियां अमिता अजिता ममता सिद्धार्थ , अंशुमान, कनिष्क भतीजे और अपने  छोटे भाई शशिभूषण तिवारी सहित भरा पूरा परिवार  छोड़ कर गए है। श्री तिवारी  मूलतः मलिकपुर नोनरा जिला सुल्तानपुर के निवासी थे और लखनऊ में भी उनका निजी मकान था।
 

   

FROM AROUND THE WEB