ग्राम कुंवरपुर अमरहा में खुलेआम मानक विहीन घटिया पीले ईंटों से हो रहा खडंजा निर्माण

ग्राम प्रधान,पंचायत सचिव व तकनीकी सहायक पर मिलीभगत का आरोप
 
ग्राम कुंवरपुर अमरहा में खुलेआम मानक विहीन घटिया पीले ईंटों से हो रहा खडंजा निर्माण

स्वतंत्र प्रभात-
 

हलधरमऊ, गोंडा।  सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, ताजा मामला ब्लाक हलधरमऊ के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंवरपुर अमरहा में सामने आया है। जहाँ ग्राम पंचायत द्वारा खड़ंजा लगवाया जा रहा है जिसमें ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव व तकनीकी सहायक की मिलीभगत से खुलेआम मानक विहीन घटिया पीले ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। 

मामला ब्लाक हलधरमऊ के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंवरपुर अमरहा से जुड़ा है। नंद कुमार पुत्र राम सजीवन निवासी ग्राम कुंवरपुर अमरहा विकासखंड हलधरमऊ जनपद गोंडा ने जिला पंचायत राज अधिकारी गोंडा से की गई शिकायत में कहा गया है कि उनके ग्राम पंचायत कुंवरपुर अमरहा में प्रधान जगदंबा, पंचायत सचिव व तकनीकी सहायक की मिलीभगत से देवी शरण के पालेसर से ननकू के घर तक मानक विहीन घटिया पीले ईंटों से खड़ंजा निर्माण कराया जा रहा है। इसके संबंध में जानकारी देने हेतु ग्राम

विकास अधिकारी, तकनीकी सहायक को फोन करने पर उनके द्वारा जानबूझकर फोन रिसीव न किए जाने से उनकी संलिप्तता नजर आ रही है। शिकायतकर्ता ग्रामीण ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मानक विहीन घटिया पीले ईंटों से खड़ंजा निर्माण की स्थलीय जांच कराने और कार्यवाही किए जाने की मांग जिला पंचायत राज अधिकारी से की है। वहीं ग्रामीणों के विरोध के बावजूद घटिया किस्म और पीले ईंटों से खड़ंजा का निर्माण बदस्तूर जारी है। जिससे ग्रामीणों में काफी रोष है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अगर इस पीली ईंटों को उखाड़कर सही से खडंजे का निर्माण नहीं किया गया और कार्यवाही ना की गयी तो संपूर्ण मामले और खडंजा निर्माण में हो रही घोर अनियमितता से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जायेगा।

   

FROM AROUND THE WEB